कोरोना काल में लखनऊ के KGMU और PGI में अक्टूबर से शुरू होगी ओपीडी

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 5:48 PM IST
लखनऊ के केजीएमयू और पीजीआई अस्पताल में बंद ओपीडी अक्टूबर से दोबारा शुरू होगी. इससे कई गंभीर बीमारियों के मरीजों को फायदा मिलेगा. दरअसल कोरोना के चलते लॉकडाउन के कारण इन्हें बंद कर दिया गया था.
केजीएमयू और पीजीआई हॉस्पिटल में बंद ओपीडी अक्टूबर से शुरू होगी.

लखनऊ. जिले के दो बड़े अस्पताल केजीएमयू और पीजीआई में इलाज करवाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. अब इन अस्पतालों में लगभग 6 महीने से बंद ओपीडी अक्टूबर से शुरू होने जा रही है जिससे लोगों को कोरोना के साथ दूसरी बीमारी का भी बेहतर इलाज मिल पाएगा.

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इन अस्पतालों की ओपीडी का काम ठप पड़ा हुआ था. जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. 22 मार्च से लखनऊ में लॉकडाउन शुरू हुआ था. करीब 3 महीने तक लॉकडाउन के दौरान सभी अस्पतालों की ओपीडी बंद रही थी.

लखनऊ: PGI में कोरोना मरीजों ने हेल्पर को पीटा, साथियों का प्रदर्शन

लॉकडाउन सुनने के बाद फीवर क्लीनिक चालू की गई. लेकिन अन्य विभागों की ज्यादातर ओपीडी के बंद रहने से मरीजों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ी. इसके अलावा दूरदराज से आने वाले मरीज भी इलाज के लिए भटक रहे हैं. इस वजह से मरीज प्राइवेट हॉस्पिटल और क्लीनिक में इलाज कराने को मजबूर हो गए हैं.

लखनऊ: बीकेटी शटरिंग कारीगर सोनू मर्डर के आरोपी अशोक ने सुसाइड करके जान दी

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि अभी स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग, कॉर्डियोलॉजी, इंडोक्राइन सर्जरी, सर्जिकल आंकोलॉजी, नियोनेटोलॉजी, हिमेटोलॉजी, रेडियोथेरेपी विभाग की ओपीडी चल रही हैं. इसके साथ ही फीवर क्लीनिक में भी मरीज देखे जा रहे हैं. जल्द ही दूसरे विभागों की भी ओपीडी चालू की जाएगी. अस्पताल प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें