लखनऊ: 7 सितबंर से केजीएमयू अस्पताल में होगा कोरोना इलाज, CM योगी करेंगे उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Sep 2020, 9:13 AM IST
  • केजीएमयू के कोविड हॉस्पिटल का शुभारम्भ 7 सितम्बर को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. यह कोविड अस्पताल 300 बेड का बनाया गया है. इस अस्पताल में 20 प्राइवेट रूम भी होंगे. आईसीयू वार्ड के 125 बेड होंगे. 
फाइल फोटो- योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ. केजीएमयू में कोरोना संक्रमण मरीजों के लिए कोविड अस्पताल बनकर तैयार है. इसका उद्घाटन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 7 सितंबर को करेंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी पुष्टि की है. केजीएमयू में यह कोविड अस्पताल 300 बेड का बनाया गया है. इस अस्पताल में 20 प्राइवेट रूम भी होंगे. साथ ही आईसीयू वार्ड के 125 बेड होंगे, जिसमें 40 वेंटिलेटर की व्यवस्था की जाएगी. डालीगंज में केजीएमयू के लिंब सेंटर को कोविड अस्पताल में बदला गया है. जानकारी के अनुसार यहां कार्यरत पांच विभागों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा. 

UP और लखनऊ में कोरोना का नया रिकॉर्ड, मंत्री के PRO से मांगी गई एक करोड़ रंगदारी

बताया जा रहा है कि शासन की ओर से पहले 28 अगस्त तक का समय लिंब सेंटर को कोविड अस्पताल में तब्दील किए जाने को लेकर दिया गया था. लेकिन, कुछ काम में देरी आने के कारण अब सात सितंबर को इस कोविड अस्पताल का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 7 सितंबर को उद्घाटन किया जाएगा.

शनिवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में छोटे शिशु की आने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पांच सितंबर को सुबह 4:13 बजे केजीएमयू के कोरोना वार्ड में देवरिया निवासी एक महीने के छोटे शिशु  को भर्ती कराया गया था. दोपहर 12.20 बजे उसकी मौत कोरोना से हो गई. इस मामले में डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना संक्रमित शिशु को सेप्टिक शॉक भी लग गया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

लखनऊ में बीच सड़क महिला को छेड़ा, कपड़े फाड़े, पति बोला तो बेरहमी पीटा

 उधर, लखनऊ के लोहिया अस्पताल में एक महिला मरीज की मौत हो जाने से नाराज परिजनों ने डाक्टर से मारपीट करने की घटना सामने आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें