लखनऊ KGMU के नए कुलपति की 68 कर्मचारियों पर कार्रवाई, 4 सस्पेंड, 2 बर्खास्त

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 09:58 PM IST
लखनऊ के केजीएमयू के नए कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने अपना पद ग्रहण करने के बाद 68 कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की. कुलपति ने लापरवाही बरतने के आरोप में 4 कर्मचारियों को संस्पेंड और 2 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया.
केजीएमयू कुलपति ने 68 कर्मचारियों पर अनुशासनिक कार्यवाही की.

लखनऊ. देश के सबसे अच्छे मेडिकल संस्थानों में से एक केजीएमयू में कुलपति ने सख्त कदम उठाते हुए 68 कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही की. केजीएमयू के नए कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी ने अपना पद ग्रहण करने के बाद लापरवाही के चलते इन कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया. कुलपति ने कहा कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी.

कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने कोविड-19 से बचाव और मरीजों के इलाज की व्यवस्था के बारे में जायजा लेने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अस्पताल प्रशासन के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में उन्होंने डॉक्टर्स, रेजीडेंट डॉक्टरों और कर्मचारियों को अनुशासन और अपने काम को पूरी जिम्मेदारी से करने के निर्देश दिए. केजीएमयू के कुलपति ने कोविड-19 वॉर्ड में ड्यूटी करने के दौरान लापरवाही बरतने वाले 68 कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही की.

69 हजार शिक्षक भर्तीः योगी सरकार का बड़ा फैसला, एक हफ्ते में 31,661 पदों पर भर्ती

केजीएमयू प्रशासन ने इन कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए 2 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया, 4 चारों कर्मचारियों को सस्पेंड, 34 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस, 2 कर्मचारी को बर्खास्ती का अंतिम नोटिस, 3 कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही और 23 कर्मचारियों से लापरवाही के लिए स्पष्टीकरण मांगा.

न्यूजीलैंड में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन युवकों से लूट, लखनऊ बुलाकर 15 लाख ठगे

इस मीटिंग में कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने कोविड-19 को रोकने और संक्रमित मरीजों का इलाज में तेजी लाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी कर्मचारी अपने काम में लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें