लखनऊ में ब्लैक फंगस का कहर जारी, 24 घंटों में 5 लोगों की मौत

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 10:59 PM IST
लखनऊ में 269 मरीज ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती है. पिछले 24 घंटे के दौरान लखनऊ में 4 मरीज केजीएमयू में और एक मरीज लोहिया संस्थान में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
लखनऊ के अस्पतालों में पड़ोसी जिलों से ब्लैक फंगस के मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब तक 269 मरीज ब्लैक फंगस से संक्रमित अपना इलाज करवा रहे हैं. आज के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी में 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. जबकि आज 25 नए ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीज राजधानी के अस्पतालों में भर्ती हुए हैं. राजधानी में अब तक 26 मरीज ब्लैक फंगस की की वजह से अपनी जान खो चुके हैं.

वही लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में अब तक 21 ब्लैक फंगस के मरीजों को भर्ती किया जा चुका है. जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान लोहिया संस्थान में 1 नए मरीज भर्ती कराया गया है. लोहिया संस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. वही लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीजीआई) में अब तक 31 मरीज ब्लैक फंगस का इलाज करवा रहे है. पिछले 24 घंटे के दौरान पीजीआई में तीन नए ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है. 

मेदांता समेत लखनऊ के दो अस्पतालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश, जानें मामला

राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में बीते 24 घंटे में इलाज के दौरान 4 मरीजों ने दम तोड़ा है. केजीएमयू में आज 21 नए ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं. केजीएमयू में 170 ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीज भर्ती किए जा चुके हैं.

यूपी में जून से बनवा सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, इस तारीख से मिलेंगे स्लॉट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें