लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखिए फोटो और वीडियो

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 12:49 PM IST
  • लखनऊ में नीट और जेईई परीक्षा के विरोध में राज भवन जा रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया. समाजवादी छात्र सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का दल राजभवन जा रहा था. सपा कार्यकर्ता राजभवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे. 
लखनऊ: NEET-JEE परीक्षा के विरोध में राज भवन जा रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

लखनऊ. लखनऊ में नीट और जेईई परीक्षा के विरोध में राज भवन जा रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया. सपा कार्यकर्ता कोरोना काल में नीट और जेईई परीक्षा आयोन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. सोमवार को वो लखनऊ में राजभवन के पास विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे. इसी की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने राजभवन पहुंचकर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. समाजवादी छात्र सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का दल राजभवन जा रहा था.

कोरोना काल की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जेईई और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग के साथ विपक्ष लंबे समय से प्रदर्शन कर रहा है. सोमवार को सपा कार्यकर्ता इसी मांग के साथ राजभवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. उनकी मांग है कि मौजूदा हालातों को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए. पुलिस ने प्रदर्शन रोकने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता राजभवन जाने पर अड़े रहे. इसी में पुलिस से नोकझोंक बढ़ गई. पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोग किया. बाद में इन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके इको गार्डन ले गए. राजभवन के पास भारी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है. 

लखनऊ: यूपी सरकार ने जारी की अनलॉक-4 की गाइडलाइंस, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो

सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बता दें कि समाजवादी छात्र सभा के छात्रों ने राज भवन पर धरना प्रदर्शन किया था. ये जेईई और नीट की परीक्षा रद्द कराने को लेकर था. राजभवन के सामने उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया. भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं. राजभवन पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को राजभवन के सामने से हटाया गया. राजभवन पर पुलिस बल मुस्तैद है और भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद है.

बता दें कि केंद्र और परीक्षा आयोजन करने वाले एनटीए का कहना है कि परिक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा. उनका कहना है ऐसा करने से बच्चों का साल खराब होगा इस कारण परिक्षाओं को निर्धारित समय पर आयोजित किया जाना है.

सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Hindustan Impact: मनरेगा मजदूरों को जल्द मिलेगा पैसा, सीधे पहुंचेगा खातों में

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें