वकील पोलोमी शुक्ला इंडिया 30 अंडर 30 लिस्ट में शामिल, अनाथों के लिए किए काम

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 10:33 AM IST
  • अनाथ बच्चो को शिक्षित करने पर लखनऊ की वकील पोलोमी शुक्ला का नाम इंडिया 30 अंडर 30, 2021 लिस्ट' फीचर हुआ है. ये अनाथ बच्चो के जीवन को बेहतरीन बनाने के लिए कार्यरत रहती है.
वकील पोलोमी शुक्ला इंडिया 30 अंडर 30 लिस्ट में शामिल

लखनऊ. लखनऊ की वकील पोलोमी शुक्ला ने अनाथ बच्चों को शिक्षित करने में उनके काम के लिए फोर्ब्स की 'इंडिया 30 अंडर 30, 2021 लिस्ट' में फीचर किया है. वहीं पोलोमी शुक्ला उन्होंने ने बताय है कि मुझे ये काम करने का जूनून अनाथ बच्चों को मिल रहा है. मैं अपनी मान्यता से उनकी दुर्दशा को उजागर करना चाहती हूं क्योंकि उनके पास आवाज नहीं है." 

वहीं पोलोमी शुक्ला एक लम्बे समय से अनाथ बच्चो के लिए कार्य करती चली आई है. वही इसके दौरान उन्होंने ने कई अनाथ बच्चो को शिक्षिक करने के साथ उन्हें नए तरिके जीने कि उम्मीद भी कायम की है. इतना ही नहीं इन्होने एक एक अभियान भी शुरू किया हुआ है जिसका नाम है एडॉप्ट ए अनाथालय. इस अभियान में पोलोमी को कई लोगो का समर्थन प्राप्त हुआ है और हमेसा कोई न कोई इससे जुड़ता ही रहता है. जिससे अनाथ बच्चो के लिए कुछ किया जा सके.

अब यूपी में रेड़ी वालों से भी लिया जाएगा यूजर चार्ज, कैबिनेट की बैठक में इसपर होगा निर्णय

इतना ही नहीं पालोमी ने अनाथ बच्चो के उपे एक कितन भी लिख चुकी है जिसका नाम है वीकएस्ट ऑन अर्थ- ऑर्फेंस ऑफ इंडिया. इस पुस्तक को उन्होंने ने 2015 में लिखा था। यहीं नहीं उनकी एक पुस्तक ब्लूमबरी भी प्रकाशित हो चुकी है.

UP डिप्टी सीएम केशव मौर्य की फिसली जुबान, वीडियो फेक या असली, पुष्टि नहीं

इंडिया 30 अंडर 30, 2021 लिस्ट में उन युवाओं को शामिल किया जाता है जो अभी तक 30 साल के है. साथ ही उन्होंने ने अपनी इस कम उम्र में ही अपने क्षेत्र में सराहनीय एवं अति महत्वपूर्ण कार्य किया है. वकील पोमोली ने अनाथ बच्चो के लिए बेहद ही सराहनीय कार्य किया है. उनके इन्ही कार्यों के चलते कई अनाथ बच्चों को अपनी जिंदगी एक नए नजरिए जीने की उम्मीद मिली है.

UP सरकार छोटे-मझोले किसानों को देगी आत्मनिर्भरता का बूस्टर, गांव-गांव होंगे हाट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें