कोविड से मरने वाले LDA के कर्मचारियों की फाइल लापरवाही मामले में 1 कर्मी सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 11:56 AM IST
कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. एलडीए के कर्मचारियों सहित अन्य सभी विभाग के कर्मचारी के आश्रितों को जल्द नौकरी, पेंशन बहाली और बिल के भुगतान का निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है.
एलडीए कोरोना मृतक कर्मचारियों के आश्रित के फाइल मामले पर सीएम के दखल के बाद एलडीए के अधिकारी में खलबली मच गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी, जो कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाने वाले एलडीए के कर्मचारी के आश्रितों की फाइल पर लापरवाही कर रहे हो. सीएम की बात का असर यह हुआ, कि एलडीए के बाबू बलबीर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. एलडीए सचिव पवन गंगवार के अनुसार अनुभाग अधिकारी से इस मामले पर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.     

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है, कि कोविड से अपनी जान गंवाने वाले सभी कर्मचारियों के आश्रितों को जल्द से जल्द पेंशन बहाली, नौकरी और बिलों के भुगतान को दिया जाए. हाल में ही सीएम योगी ने एलडीए कर्मचारियों के आश्रितों के फाइल के संबंध में संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट मांगा है.

कोरोना से मरे LDA कर्मचारियों की फाइल दबाकर बैठे अफसरों के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्रदेश में अब तक एलडीए के 13 कर्मचारियों और 32 आवास विकास कर्मचारियों का निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ है. कर्मियों के निधन के बाद उनके परिजन को नौकरी, पेंशन जैसी सुविधा देने में अधिकारी लापरवाही कर रहे थे. यह खबर मीडिया में प्रकाशित होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक यह बात पहुंच गई.

चुनाव ड्यूटी में कोरोना से मृत कर्मचारियों के आश्रितों को योगी सरकार देगी 30 लाख

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें