लखनऊ: एलडीए की जमीनें 15% तक होगी महंगी

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 01:52 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) अपनी विभिन्न आवासीय योजनाओं में जमीन की कीमतें बढ़ाने जा रहा है. करीब 15% तक कीमतें बढ़ने का प्रस्ताव है.
एलडीए भवन.

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना घर अब पहुंच से और दूर होता नजर आ रहा है. लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) अपनी विभिन्न आवासीय योजनाओं में जमीन की कीमतें बढ़ाने जा रहा है. करीब 15% तक कीमतें बढ़ने का प्रस्ताव है. एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

एलडीए उपाध्यक्ष के आदेश के बाद अलग-अलग योजनाओं में जमीन की दरें निर्धारित करने के लिए एलडीए सचिव पवन गंगवार की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है. कमेटी में प्राधिकरण के वित्त नियंत्रक, मुख्य नगर नियोजक, संयुक्त सचिव व्यावसायिक व बल्क सेल, संयुक्त सचिव संपत्ति, विशेष कार्याधिकारी अपार्टमेंट तथा वरिष्ठ सहायक कॉस्ट अकाउंटेंट को रखा गया है. समिति की पहली बैठक 17 दिसंबर को प्रस्तावित है.

प्रदेश में पहले चरण में 4.85 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

एलडीए के एक अधिकारी के मुताबिक मोटे तौर पर कीमतें बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार हो गया है. लेकिन इसे कमेटी की बैठक में ही अंतिम रूप दिया जाएगा. अधिकारी के मुताबिक प्राधिकरण की सभी योजनाओं में करीब 15% जमीन की कीमतें बढ़ाई जाएंगी.

UP में आठ महीनों में 26.62 लाख लोगों को मिला रोजगार

सबसे ज्यादा कीमतें बसंत कुंज योजना में बढ़ाई जाएंगी. क्योंकि अभी इस योजना में एलडीए के पास काफी जमीन खाली है. इसमें से करीब 550 भूखंडों के पंजीकरण के लिए जल्दी ही प्राधिकरण विज्ञापन भी खोलेगा. पंजीकरण खोलने से पहले जमीन की दरें तय हो जाएंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें