लखनऊ लोकबंधु अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत से मरीजों की सांस अटकी, मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 07:26 PM IST
  • लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में देर रोत अचानक ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से मरीजों में अफरा-तफरा मच गई. सिलेंडर के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई को फिर से शुरू किया गया.
लोकबंधु अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से मरीजों को दिक्कत हुई.

लखनऊ. लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति न होने से हड़कंप मच गया. अधिकारियों के हस्ताक्षेप के बाद सिलेंडर से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू हुई. थोड़ी देर के लिए रूकी ऑक्सीजन की आपूर्ति से मरीजों में अफरा-तफरी मच गई. प्रदेश भर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अस्पतालों में जरूरी सामानों की किल्लत भी सामने आ रही हैं. 

देर रात लोकबंधु अस्पताल के आईसीयू में पाइपलाइन ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी गई थी. जिससे मरीज और अस्पताल प्रशासन परेशान हो गया था. जब देर रात सीएमएस डॉ. अमिता यादव अस्पताल पहुंची तब ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था हुई. मरीजों ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन की सप्लाई अचानक रूक जाने से मरीजों का ऑक्सीजन लेवल 50-55 पर आ गया था.

मक्का के काबे जैसी हो सकती है अयोध्या मस्जिद, ना होगी कोई गुंबद, ना मिनार !

मरीजों ने ऑक्सीजन आपूर्ति पर बताया कि ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से सबसे ज्यादा दिक्कत गंभीर मरीजों को हुई. गंभीर मरीजों को सांस लेने में दिक्कत हुई. रात में ही आईसीयू में भर्ती मरीजों ने कई जगह फोन किए. तब जाकर सिलेंडर के माध्यम से आक्सीजन सप्लाई शुरू हुई. पाइपलाइन द्वारा दी जा रही आक्सीजन की आपूर्ति अचानक से रूक जाने से मरीजों की हालत खराब हो गई थी.

लखनऊ: दो युवकों से ऑनलाइन 50 हजार रुपये की ठगी, सेना का जवान बन OLX पर की ठगी

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी न हो. अस्पताल में ऑक्सीजन का पहले से स्टॉक होना चाहिए. हाल ही मुख्यमंत्री ने लखनऊ समेत 7 शहरों को कोरोना से सर्तक रहने के निर्देश दिए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें