लखनऊ में एक परिवार ने लोक भवन के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 12:29 PM IST
  • लखनऊ में सोमवार को लोक भवन के बाहर बाराबंकी के एक परिवार ने आत्मदाह का प्रयास किया. मिट्टी का तेल डालकर खुद को जलाने की कोशिश कर रहा था. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर परिवार को बचाया.
लखनऊ में लोक भवन के बाहर एक परिवार ने आत्मदाह का प्रयास किया.

लखनऊ. लखनऊ में लोक भवन के सामने फिर आत्मदाह की कोशिश की गई. बाराबंकी के परिवार ने सोमवार की सुबह लोक भवन के सामने मिट्टी का तेल डालकर खुद को जलाने की कोशिश की. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिवार को बचा लिया है. आत्मदाह की कोशिश करने वाले परिवार को हजरतगंज पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. 

जानकारी के मुताबिक राजधानी में लोक भवन के सामने एक बार फिर एक परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की. बता दें कि लोक भवन के गेट नंबर 3 के सामने बाराबंकी के नवाबगंज में रहने वाले परिवार ने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने आग लगाने से पहले ही परिवार के सभी सदस्यों को बचा लिया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूरे परिवार को हिरासत में लेकर हजरतगंज थाने भेज दिया.

लखनऊ: विधानसभा के सामने खुद को आग लगाने वाली महिला की अस्पताल में मौत

लोकभवन के सामने आत्मदाह की कोशिश करने वाले परिवार के मुखिया मोहम्मद नासिर अपनी पत्नी रजिया और बेटे मोहम्मद सलीम व अजीम के साथ आग लगने की कोशिश की. नासिर का आरोप है कि उसने फर्नीचर की दुकान पट्टे पर लिया था. लोकिन स्थानीय पार्षद शालू मौर्या के भाई प्रदीप जमीन पर कब्जे का प्रयास कर रहे हैं.  थाने पर शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई. जिसके चलते उसने मजबूर होकर ये कदम उठाया.  

लखनऊ में विधानसभा के बाहर महिला ने खुद को आग लगाई, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

लखनऊ में 10 दिनों के अंदर आत्मदाह का प्रयास करने की यह दूसरी घटना है. बता देें कि कुछ दिनों पहले विधानसभा के बाहर एक युवती ने आत्मदाह का प्रयास किया था. जिसके बाद उसकी अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई थी. लखनऊ पुलिस उस घटना के बाद काफी सतर्क हो गई है.  

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें