फरवरी में तीसरी बार बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए आपके यहां क्या है कीमत

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 1:29 PM IST
  • सरकारी तेल कंपनियों ने एक बार फिर से बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर पर 25 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है. इस माह में तीन बार में बढ़ोत्तरी के बाद एलपीजी सिलेंडर पर 100 रुपये बढ़ गए है. जबकि पिछले तीन महीने में लगभग 200 रुपये की बढोत्तरी हो गई है.
लखनऊ में आज एलपीजी सिलेंडर पर 25 रुपये की बढ़त. ( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ: देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बाद आम आदमी को एक ओर बोझ बढ़ गया है. कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर ( एलपीजी ) की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी हो गयी है. एलपीजी सिलेंडर पर 25 रुपये बढ़ने के बाद आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गैस सिलेंडर 807 से बढ़कर 832 रुपये हो गया है. इस महीने में एलपीजी सिलेंडर पर तीसरी बार दामों में इजाफा किया गया है. राज्य में तीसरी बार रेट बढ़ने के बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के रेट में करीब 100 वृद्धि हो गयी है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, राज्य में 5 फरवरी को बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के रेट में लगभग 25 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई थी. वहीं इसके बाद 14 फरवरी की रात्रि में एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर के रेट में 50 रुपये की बढ़त की गई थी. 25 फरवरी को हुई इस बढ़त के बाद दिल्ली और मुंबई में एलपीजी सिलेंडर के रेट 794 रुपये हो गया है.

लखनऊ में खुलेगा UP की पहली आम और फल की AC मंडी, CM योगी जल्द करेंगे उद्घाटन

पेट्रोल, डीजल के दामों बढ़ोत्तरी होने के बाद एलपीजी सिलेंडर के रेट में वृद्धि होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. 9 फरवरी से 20 फरवरी तक देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने के बाद कई राज्य में पहली बार पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. पिछले तीन माह में एलपीजी सिलेंडर के रेट 200 रुपये तक बढ़ गए है.

पेट्रोल डीजल 25 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

कहां कितना है एलपीजी सिलेंडर का रेट

25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर पर 25 रुपये बढ़ने के बाद दिल्ली और मुंबई में सिलेंडर का रेट 794 हो गया है. वहीं कोलकाता में 797 से बढ़कर 822 हो गया है. इसके अलावा लखनऊ में 832, आगरा में 807, जयपुर में 805, पटना में 884 और इंदौर में एलपीजी सिलेंडर का रेट 822 हो गया है.

200 साल का विश्वास और उच्च क्वालिटी की मिठास, अवध की नजाकत: राम आसरे स्वीट्स

सब्जी विक्रेता पर वकील ने दिखाया रौब, दाम मांगने पर सब्जियां सड़क पर फेंकी, केस दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें