LPG Gas Price: लखनऊ में एलपीजी कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 109 महंगा, जानिए नए रेट

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 9:50 AM IST
  • Lucknow LPG GAS Price: पेट्रोलियम कंपनियों ने आज एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी की है. कंपनियों ने आज लखनऊ में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में 109 रुपए का इजाफा किया है, तो वहीं घरेलू गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ.
लखनऊ में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम.( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ. सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने आज यानि 1 मार्च 2022 को एलपीजी गैस सिलेंडर के नए रेट जारी कर दिए है. रूस और यूक्रेन की युद्ध के बीच पेट्रोलियम कंपनियों ने लखनऊ में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर( 19 किलोग्राम ) के रेट में 109 रुपए का इजाफा किया है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर( 14.2 किलोग्राम ) के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल कंपनियों ने नए साल यानि 1 जनवरी को कमर्शियल सिलेंडर के दामों को 95 रुपए सस्ता किया था. उम्मीद जताई जा रही है कि 7 मार्च को यूपी विधानसभा चुनाव के आखरी चरण के बाद एलपीजी गैस के दामों में बढ़ोत्तरी की जा सकती है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड( IOCL ) ने एलपीजी गैस के नए रेट जारी किए है. लखनऊ में आज कमर्शियल गैस सिलेंडर ( 19 किलो ) 2104.5 पर बिक रहा है. तो वहीं घरेलू गैंस सिलेंडर(14.2 किलो) 937.5 रुपए पर बिक रहा है. इसके अलावा छोटू (05 किलो) 344.50 रुपये पर बिक रहा है. कमर्शियल सिलेंडर महंगा होने से होटल, रेस्टोरेंट, मॉल आदि में खाना-पीना महंगा हो सकता है. ग्राहक गैस सिलेंडर के रेट इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है.

Petrol Diesel 1 March Price: लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, आगरा में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

ऐसे करें एलपीजी गैंस सिलेडर का दाम

अगर आपको अपने शहर में गैस सिलेंडर के लेटेस्ट रेट्स चेक करने हो तो आप सरकारी तेल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं. आप इस लिंक पर https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx क्लिक करके भी लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. आपको बता दें हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के नए रेट्स जारी किए जाते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें