लखनऊ: एलडीए की बड़ी कार्रवाई, चार अवैध निर्माण किए सील

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 2:38 PM IST
  • लखनऊ में अवैध निर्माण के खिलाफ एलडीए ने गुरुवार को चार भवनों को सील कर दिया. एलडीए की यह कार्रवाई भरत नगर, सीतापुर रोड योजना, छटा मिल व विजयत खंड में हुई.
एलडीए भवन.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण के खिलाफ एलडीए ने गुरुवार को चार भवनों को सील कर दिया. जानकारी के मुताबिक भवनों का निर्माण बिना नक्शा पास कराए हो रहा था. सीतापुर रोड स्थित भरत नगर में लगभग 2500 वर्गफुट क्षेत्रफल में मुन्ना नाम का व्यक्ति बिना नक्शा पास कराए अवैध तरीके से कॉम्पलेक्स बनवा रहा था. बता दें कि एलडीए की यह कार्रवाई भरत नगर, सीतापुर रोड योजना, छटा मिल व विजयत खंड में हुई.

नगर निगम ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए निर्माण कार्य बंद करने का निर्देश दिया था. इसके बावजूद बेसमेंट में पांच दुकानें व ग्राउंड फ्लोर में पांच दुकानों का निर्माण हो गया. गुरुवार को भवन को सील कर दिया गया.

कोरोना वैक्सीन के रिएक्शन से बचाव के पुख्ता इंताजम

सीतापुर रोड योजना में प्लाट संख्या 50ए में हरप्रीत सिंह नक्शे के विपरीत बेसमेंट का निर्माण व भूतल पर आरसीसी कालम बना कर निर्माण करा रहे थे. नोटिस के बाद भी निर्माण कार्य बंद नहीं हुआ. साथ ही कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया गया. जिसके बाद एलडीए ने निर्माण को सील कर दिया. इस तरह छटा मिल में शैलेश वर्मा एवं सतीश वर्मा द्वारा भी बिना नक्शा स्वीकृत कराए निर्माण कार्य कराया जा रहा था जिसे एलडीए ने सील कर दिया.

लखनऊ: नौकरी लगवाने का झांसा देकर किया यौनशोषण, हड़पे 12 लाख रुपए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें