लापरवाही:माल सीएचसी में महिला ने नसबंदी के 7 साल बाद बच्ची को दिया जन्म, हड़कंप

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 6:55 AM IST
  • लखनऊ के मलिहाबाद में एक महिला के नसबंदी के सात साल बाद रविवार को बच्ची को जन्म दिया है. माल सीएचसी में महिला का प्रसव हुआ है. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.
फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ के मलिहाबाद में एक महिला के नसबंदी के सात साल बाद रविवार को बच्ची को जन्म दिया है. माल सीएचसी में महिला का प्रसव हुआ है. साथ ही जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. मलिहाबाद के फतेहनगर गांव के रहने वाले किसान राजू रावत का कहना हैं कि माल सीएचसी पर सात साल पहले पत्नी की नसबंदी करायी थी. राजू ने कहा कि रविवार को पत्नी लक्ष्मी को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी मलिहाबाद लेकर पहुंचे. लक्ष्मी ने सीएचसी मे बेटी को जन्म दिया है. 

लखनऊ के मलिहाबाद के फतेहनगर गांव के रहने वाले राजू रावत ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी पत्नी लक्ष्मी का नसबंदी 24 दिसम्बर 2015 को माल सीएचसी में हुई थी.  साथ ही राजू ने  कहा कि लक्ष्मी के गर्भवती होने सीएचसी माल के अधीक्षक को मामले की जानकारी दी . इसके बाद  माल सीएचसी  के अधीक्षक ने अल्ट्रासाउंड और अन्य जांचें करा कर फाइल बनाकर लाने की बात कही. साथ ही महानिदेशक परिवार कल्याण कार्यालय से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, जबकि अभी तक मुआवजा नहीं मिला. बताया जा रहा कि राजू के तीन बच्चे पहले से हैं.

Good News: यूपी के इस बैंक में निकली बंपर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

राजू ने बताया कि हालांकि पत्नी के गर्भधारण करने के दो-तीन माह बाद ही इस बारे में पता चल गया था, लेकिन हमने कभी चींटी भी नहीं मारी तो बच्चे को कैसे मार सकते थे, इसलिए हमने गर्भपात के बारे में सोचा भी नहीं. 

माल सीएचसी के सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल माल सीएचसी अधीक्षक से मामले की जानकारी ली गई है. नसबंदी के दस्तावेज मांगे हैं. उनकी जांच कराई जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें