फेसबुक पर दोस्ती के बाद युवक ने धर्म परिवर्तन और शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 11:33 AM IST
  • पश्चिम बंगाल की रहने वाली युवती ने आरोप लगाया है कि लखनऊ के एक युवक ने फेसबुक पर दोस्त के बाद उससे शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी धर्म परिवर्तन के लिए लगातार दबाव बना रहा था.
फेसबुक पर दोस्ती के बाद युवक ने लड़की के साथ किया दुष्कर्म.( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक शर्मनाक मामला सामना आया है जहां एक युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से रेप किया. लड़की की शिकायत के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि युवक ने दुष्कर्म के अलावा उसका धर्म परिवर्तन भी कराया. पुलिस के अनुसार, युवती और युवक की दोस्ती फेसबुक पर हुई थी. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के 24 परगना की रहने वाली एक युवती की फेसबुक पर रईस अंसारी नाम के एक युवक से दोस्ती हुई थी. बातचीत के दौरान दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. मिलने की बात करते हुए युवक लड़की से मिलने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंच गया. युवती ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने शादी का साझा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसका जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया. पीड़िता ने बताया आरोपी शादी के नाम पर उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा.

प्रयागराजः बीए की छात्रा की हत्या का खुलासा! प्रेमी ने रेप के बाद मारकर कुएं में फेंका, तीन गिरफ्तार

लड़की के शादी के कहने पर युवक ने धर्म परिवर्तन के शादी करने की बात कही, जिसकी युवती राजी हो गई. पीड़िता ने कहा, कि धर्म परिवर्तन के बाद भी आरोपी ने उससे शादी नहीं की. शक होने पर युवती एक दिन रईस के घर प्रयागराज पहुंच गई, जहां उससे पता चला कि रईस पहले से शादीशुदा है जिसके बाद उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके भाइयों ने उसे पीटकर घर से भगा दिया. पीड़िता ने चिनहट कोतवाली में आरोपी रईस अंसारी और उसके भाईयों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. रिपोर्ट के बाद अधिकारी मामले की जांच में जुट गए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें