प्लास्टिक की कुर्सी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने तीन घंटे में आग पर पाया काबू

Swati Gautam, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 12:36 PM IST
  • रविवार की सुबह बढ़ौली में एक कुर्सी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी. घटना की सूचना पर तुरंत बीकेटी, चौक और इंदिरानगर समेत कई फायर स्टेशन को दी गई. दमकल की दर्जनों भर गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची. तकरीबन तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. आग लगने के पीछे का कारण सॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.
प्लास्टिक की कुर्सी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने तीन घंटे में आग पर पाया काबू (फाइल फोटो)

लखनऊ. रैंथा रोड कमला बाद बढ़ौली में एक भयानक हादसा हो गया. रविवार की सुबह डायमंड नाम की एक प्लास्टिक की कुर्सी बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. राहत की खबर है कि अभी तक किसी व्यक्ति के घायल होने की खबर नहीं आई है. आग इतनी भीषण थी कि आस पास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. घटना की सूचना पर तुरंत बीकेटी, चौक और इंदिरानगर समेत कई फायर स्टेशन को दी गई जिसके बाद दर्जनों भर गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची. तकरीबन तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. आग लगने के पीछे का कारण सॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है फैक्ट्री में प्लास्टिक की कुर्सियां भरी हुई थी जिससे आग ने और भयानक रूप ले लिया. कर्मचारी आग की लपटे देखते हुए ही तुरंत फैक्ट्री से बाहर निकले. फायर स्टेशन को गाड़ियां पहुंचने पर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे. इस बीच मड़ियांव इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह भी पुलिस बल के साथ पहुंचे. गोदाम में कुर्सियां ऊपर तक भरीं थीं जिससे तीन घंटे तक मशक्कत करने के बाद भी आग पर काबू नहीं हो पा रहा था. वहीं सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि आग बड़ी थी. समय रहते काबू पा लिया गया था. प्लास्टिक की फैक्ट्री थी इस लिए फायर फाइटिंग में दिक्कतें हुईं. आग संभवतः शार्ट सर्किट से लगी है.

लखनऊ: नगर निगम पर कर्मचारियों का 55 करोड़ का बकाया, 9 साल से नहीं मिला मंहगाई भत्ता

प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लगने के कारण धुआं चार से पांच किमी दूरी से दिखाई दे रहा था. धुआं इतना जहरीला भी था कि दमकल कर्मियों और आस पास के इलाके के लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. दमकल कर्मी सांस नहीं ले पा रहे थे वहीं आग पर भी काबू पाना था जिसके बाद दमकल कर्मियों ने बीए (ब्रीदिंग आपरेटस सेट) की मदद ली. सभी कर्मियों ने ब्रीदिंग आपरेटस सेट पहना और फिर से आग बुझाने में लग गए. इंस्पेक्टर मड़ियांव ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें