नए साल पर लखनऊ मेयर का शहरवासियों को तोहफा, 31 जनवरी तक बढ़ाई हाउस टैक्स में छूट

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 9:02 PM IST
  • लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने शहरवासियों को नए साल का तोहफा देते हुए गृहकर जमा करने की समय सीमा को बढ़ा दिया है. हाउस टैक्स जमा करने की अंतिम तारीख 31 दिसम्बर थी जिसे बढाकर अब 31 जनवरी कर दिया गया है.
नए साल पर लखनऊ मेयर का शहरवासियों को तोहफा

लखनऊ. लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने गृहकर जमा करने की समय सीमा को बढ़ाकर शहर वासियों को नए साल का तोहफा दिया है. हाउस टैक्स जमा करने की समय सीमा 31 दिसम्बर तक ही थी, जिसे बढ़ाकर अब 31 जनवरी तक कर दिया गया है. वहीं गृहकर पर दी जा रही 5% प्रतिशत की छूट को भी बरकरार रखा गया है. महापौर ने ये फैसला कोरोना महामारी में जनता को हुए नुकसान को देखते हुए लिया है. वहीं गृहकर जमा करने की तारीख को बढ़ने के लिए शनिवार को नगर आयुक्त को निर्देश दिया.

नए साल पर पहली बार गृहकर में छूट पहली बार बढ़ी है, लेकिन इससे पहले हाउस टैक्स में छूट कई बार बढ़ चूका है. लोगो को गृहकर जमा करने में सहूलियत हो इसके लिए नगर निगम जुलाई तक दस प्रतिशत तो दिसम्बर तक पांच प्रतिशत तक की छूट देती आई है. वहीं दस प्रतिशत की छूट को इस बार दो बार बढ़ाया गया था. पहली बार 31 अगस्त तक तो दूसरी बार 30 सितम्बर तक गृहकर जमा करने की छूट को बढ़ाया था. जानकारी के अनुसार दो बार दस प्रतिशत छूट को कोरोना संक्रमण के चलते लोगो को हुए नुकसान को देखते हुए महापौर ने समय सीमा को बढ़ाया था.

बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाउंगा: अखिलेश यादव

वहीं 30 सिंतम्बर को दस प्रतिशत छूट वाली समय सीमा खत्म होने के बाद दिसम्बर तक पांच प्रतिशत तक गृह कर जमा करने की छूट दया गया था. लोगो को राहत देने के लिए महापौर ने एक बहार फिर गृहकर जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जिहोने ने अभी तक गृहकर अभी तक जमा नहीं किया है उनके पास अब 31 जनवरी तक जमा कर सकेंगे. इसके साथ ही महापौर ने लोगो से अपील किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग छूट का लाभ ले.

अखिलेश को कारोना वैक्सीन पर और UP के लोगों को उन पर भरोसा नहीं: केशव प्रसाद मौर्य

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें