लखनऊ में बड़ी लापरवाही, कोरोना से मरने वाले वृद्ध के परिवार को थमाया युवक का शव

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 11:38 AM IST
  • लखनऊ में एक मेडिकल कॉलेज के गलत शव सौंपने की लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां कॉलेज प्रशासन ने परिजनों को वृद्ध की जगह युवक का शव सौंप दिया. कोरोना से मरने वाले वृद्ध की जगह परिजनों को एक युवक का शव मिला.
लखनऊ में बड़ी लापरवाही, कोरोना से मरने वाले वृद्ध के परिवार को थमाया युवक का शव

लखनऊ. जिले में कोरोना महामारी के चलते शव के सौंपने में एक बड़ी लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. दरअसल, एक मेडिकल कॉलेज ने कोरोना से मृत्यु के बाद वृद्ध की जगह परिजनों को एक युवक का शव थमा दिया. मामला कानपुर रोड स्थित टीएस मेडिकल कॉलेज का है, जहां अपने परिजन की मौत से दुखी परिवारीजनों की संवेदनाओं के साथ खिलवाड़ हुआ है. 

कॉलेज प्रशासन ने उन्हें किसी दूसरे युवक का शव दे दिया. अंतिम संस्कार के समय जब परिवार के लोगों ने बॉडी खोली तो युवक का शव देखकर सभी दंग रह गए. इसके बाद उनके द्वारा कॉलेज प्रशासन को सूचित किया गया. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने कोई वाजिब जवाब नहीं दिया. इसके बाद परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी और कॉलेज प्रशासन से वृद्ध का शव दिलाने की फरियाद की.

लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह को किडनी इंफेक्शन, अस्पताल से अभी नहीं होगी छुट्टी

जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद कॉलेज प्रशासन हरकत में आया. देर रात तक वृद्ध का अंतिम संस्कार नहीं हो सका. बताया गया कि वृद्ध का मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण आने के बाद इलाज चल रहा था. वृद्ध की मौत के बाद उनके परिजनों को शव दे दिया गया. बाद में शव गलत होने की जानकारी मिलने पर परिजन मेडिकल कॉलेज गए और सही शव की मांग की गई.

लखनऊ: AAP नेता संजय सिंह ने योगी सरकार को बताया जुल्मी, लगाए गंभीर आरोप

जिला प्रशासन ने इसमें परिजनों की मदद की. उन्हें सही शव दिलवाया और वृद्ध के अंतिम संस्कार के लिए भेजा गया. इसी लापरवाही से मेडिकल कॉलेज सवालों के घेरे में आ गया है. प्रशासन ने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी. वहीं मेडिकल कॉलेज को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें