12 सितंबर को राम मंदिर निर्माण पर विशेषज्ञ सौंपेंगे नृपेंद्र मिश्र को रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 11:38 AM IST
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 12 सिंतबर को विशेषज्ञ अपनी अंतिम रिपोर्ट राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को सौंपेंगे. जानकारी के अनुसार इसी रिपोर्ट के आधार पर राम मंदिर निर्माण की अगली प्रक्रिया की तरफ बढ़ा जाएगा.
12 सिंतबर को विशेषज्ञ अपनी अंतिम रिपोर्ट राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को सौंपेगी.

लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को समिति के चैयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने सर्किट हाउस में एलएंडटी के इंजीनियरों और विशेषज्ञों के साथ बैठक की. जानकारी के अनुसार बैठक में शासन के वरिष्ठ अधिकारी जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और अन्य ट्रस्टी मौजूद थे. 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में राम जन्मभूमि परिसर के 70 एकड़ में होने वाले निर्माण कार्य की रूपरेखा पर प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया गया था. इस दौरान निर्माण समिति के चेयरमैन ने बताया कि कहां मुख्य प्रवेश द्वार बनेगा और कहां निकास द्वार. इसी के साथ ही बैठक में यह भी बताया कि नक्षत्र वाटिका कहां होगी.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट हुआ ठगी का शिकार, चेक क्लोनिंग से निकले 6 लाख

जानकारी के अनुसार 12 सितंबर को दिल्ली में राममंदिर निर्माण को लेकर एक अहम बैठक होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में आईआईटी चेन्नई, एलएंडी और बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट रुड़की के तकनीकी विशेषज्ञ भी शामिल होंगे.

लखनऊ में 9 बजे 9 मिनट लाइट बंद करके जलाई मोमबत्ती, उठाई रोजगार की मांग

बताया जा रहा है कि ये विशेषज्ञ अपनी अंतिम रिपोर्ट राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को सौंपा जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसी रिपोर्ट के आधार पर राम मंदिर निर्माण की अगली प्रक्रिया की तरफ बढ़ा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें