अब सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 से रात 10 बजे तक दौड़ेगी लखनऊ मेट्रो

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 8:37 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के चलते काफी लंबे समय से बंद होने के बाद अह पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. राजधानी लखनऊ में मेट्रो सोमवार यानी 12 जुलाई से सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे चलेगी.
लखनऊ में सोमवार सुबह 6 से रात 10 बजे तक दौड़ेगी मेट्रो

कोरोना संक्रमण के चलते काफी लंबे समय से बंद होने के बाद अह पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. राजधानी लखनऊ में मेट्रो सोमवार यानी 12 जुलाई से सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे चलेगी, जो 30 से 40 फीसदी क्षमता के साथ चलाई जाएगी. लॉकडाउन की समय सीमा कम करने के बाद यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने लखनऊ में मेट्रो के संचालन के समय को सुबह और शाम में एक-एक घंटे बढ़ा दी है. 

लोगों को अब सुबह 6:00 बजे मेट्रो स्टेशन पर पहली ट्रेन मिलेगी, जबकि आखिरी ट्रेन रात 10:00 बजे मिलेग. इसके अलावा बताया जा रहा है कि कर्फ्यू की वजह से शनिवार और रविवार को मेट्रो बंद ही रहेगी. साथ ही बताया जा रहा है कि मेट्रो के टाइम की फ्रीक्वेंसी साढ़े पांच मिनट रखी गई है, यानी हर साढ़ें पांच मिनट में मेट्रो आती रहेगी. यूपी में शनिवार और रविवार कर्फ्यू लगा रहेगा. 

लखनऊ : नगर निगम की लापरवाही से तंग होकर राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

बाकी दिन हल्का फूल्का लॉकडाउन खुलने लगाय है. साथ ही मेट्रो में सवारी करने वाले यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखना होगा. सभी नियमों को पालन करते हुए ही सफर करना होगा. वहीं मेट्रो में भी साफ-सफाई और सैनिटाइज के काम को पूरा कर लिया गया है. साथ ही मेट्रो में सभी कोरोना की गाइडलाइन के सभी नोटिस भी लगा दिए गए हैं. 

स्वतंत्र देव सिंह का सपा पर हमला, हार से हताश अखिलेश कर रहे हैं अनर्गल प्रलाप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें