लखनऊ: राष्ट्रपति के लिए बनेगा मिनी ऑफिस, इंटरनेट, हॉटलाइन फोन जैसी होगी सुविधा

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Jun 2021, 10:21 AM IST
प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से 28 जून को कानपुर से लखनऊ आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए लखनऊ प्रशासन उनके लिए एक मिनी ऑफिस तैयार कर है. इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए लखनऊ के 3 बड़े अस्पतालों में सेफ हाउस बना दिया गया है. 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए लखनऊ के 3 बड़े अस्पतालों में सेफ हाउस बनाया गया है. (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 जून को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आ रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आने से पहले ही पूरा प्रशासन उनकी सुविधा के लिए व्यवस्था में लगा हुआ है. इसी सुविधा के तहत राष्ट्रपति के लिए एक मिनी ऑफिस बनाया जाएगा. जिसका फैसला कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) अभिषेक प्रकाश ने किया है. डीएम अभिषेक प्रकाश ने इसके अलावा राष्ट्रपति के लिए तैयार की गई अन्य सुरक्षा तैयारियों और कानून व्यवस्था पर भी चर्चा किया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए तैयार होने वाले इस मिनी ऑफिस कई तरह की सुविधा दी जाएंगी. जिसमें तेज गति वाला इंटरनेट, लैपटॉप, संपर्क करने के लिए हॉटलाइन फोन, प्रिंटर, कंप्यूटर शामिल है. इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए तीन जगहों पर सेफ हाउस बनाया गया है. यह तीनों सेफ हाउस लखनऊ के लोहिया संस्थान किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज और पीजीआई में बनाया गया है. इन तीनों अस्पतालों में आठ से लेकर दस बेड रिजर्व कर लिए गए हैं. साथ ही तीनों अस्पतालों को अलर्ट रहने को कह दिया गया है.

प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस से 28 जून को लखनऊ आएंगे राष्ट्रपति कोविंद, तैयारियां तेज

राष्ट्रपति के पहले से निश्चित दौड़े के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को नई दिल्ली से कानपुर ट्रेन से आएंगे. कानपुर उतरने के बाद राष्ट्रपति यहां 3 दिन रहेंगे. इसके बाद 28 तारीख को राष्ट्रपति कानपुर से राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे. राष्ट्रपति कानपुर से लखनऊ का भी सफर प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से करेंगे. राष्ट्रपति का दौरा निश्चित होने के बाद से ही कानपुर से लेकर लखनऊ तक उनकी सुरक्षा में उत्तर प्रदेश प्रशासन लगा हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें