सावधान ! लखनऊ में काम दिलाने का झांसा देकर युवती का बनाया वीडियो, अब कर रहे हैं ब्लैकमेल

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 24th Oct 2021, 4:21 PM IST
  • लखनऊ के विभूतिखंड थाने में एक युवती ने धोखाधड़ी का नामजद मामला दर्ज कराया है. जिले के मड़ियांव निवासी युवती मॉडलिंग करती है और काम की तलाश में वह स्क्रीन टेस्ट देने विभूतिखंड स्थित एक गेस्ट हाउस में गई थी. फिल्मों में काम दिलाने के नाम पर वैष्णवी फिल्म प्रोडक्शन के साथ काम कर रही दीया वर्मा उर्फ बबिता ने स्क्रीन टेस्ट के लिए गेस्ट हाउस में बुलाया था.
विभूतिखंड थाना (फाइल फोटो)

लखनऊ. लखनऊ के विभूतिखंड थाने में एक युवती ने धोखाधड़ी का नामजद मामला दर्ज कराया है. दरअसल काम की तलाश कर रही युवती कुछ लोगों के बुलावे पर स्क्रीन टेस्ट देने विभूतिखंड इलाके के एक गेस्ट हाउस में पहुंची थी. जहां नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर आपत्तिजनक हालत में आरोपियों ने युवती की वीडियों व तस्वीरें खींची. युवती के उन तस्वीरों और विडियो को वायरल का भय दिखाकर उन्होंने उसे ब्लैकमेल करने लगे साथ हीं डरा धमकाकर 5 लाख की रंगदारी मांगी. रुपए न मिलने पर आरोपियों ने युवती के वीडियो का कुछ हिस्सा इंटरनेट पर भी अपलोड कर दिया है. इसके बाद इस पूरे मामले की शिकायत युवती ने थाने जाकर पुलिस को दी.

इस मामले के सामने आने के बाद विभूतिखंड इंस्पेक्टर ने बताया कि युवती के तहरीर पर दीया वर्मा, अनूप, वरुण तिवारी, आयुष मिश्रा, प्रिया मिश्रा और संदीप विश्वकर्मा के खिलाफ रंगदारी मांगने, आईटी एक्ट और धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

जिले के मड़ियांव निवासी 21 वर्षीय युवती मॉडलिंग करती है और वह पिछले कई दिनों से काम भी तलाश कर रही थी. इस सिलसिले में उसकी मुलाकात कुछ दिन पहले वैष्णवी फिल्म प्रोडक्शन के साथ काम कर रही दीया वर्मा उर्फ बबिता से हुई थी. मुलाकात के दौरान दीया और युवती ने एक-दूसरे से बातचीत की. बातचीत के दौरान दीया ने मॉडलिंग कर रही युवती को फिल्मों में काम दिलाने का भरोसा दिया था. पीड़िता के मुताबिक फिल्मों में काम करने के लिए दीया ने उसे स्क्रीन टेस्ट देने की बात कही थी. और दीया के कहने पर युवती स्क्रीन टेस्ट के लिए लखनऊ के सहारा अस्पताल के नजदीक एक गेस्ट हाउस में पहुंची.

युवती ने बताया कि गेस्ट हाउस पहुंचकर उन्होंने दीया वर्मा से बातचीत की उसके बाद दीया ने खातिरदारी में युवती को पीने के लिए कोल्डड्रिंक दी थी. जिसे पीकर वह बेहोश हो गई थी. कुछ देर बाद होश में आयी युवती ने देखा तो उसके कपड़े अस्त व्यस्त मिले. बेहोशी की हालत से उठकर युवती ने अपने साथ हुए हादसे के बारे में दीया वर्मा से पूछा तो दीया ने उसे कोई जवाब नहीं दिया. नाराज युवती ने दबाव बनाकर दीया से पूछताछ की तो वह उसे डराने लगी और ब्लैकमेल करने लगी. दीया ने युवती को धमकाते हुए कहा कि तुम्हारा वीडियो बन गया है. और इसे हमलोग वायरल करने जा रहे हैं. अगर तुम इससे बचना चाहती हो तो 5 लाख रुपये का इंतजाम करो. पीड़िता के मुताबिक हालांकि उसने उस समय आरोपियों को रुपए देने के लिए हामी भर दी थी. और वह किसी तरह गेस्ट हाउस से निकल कर घर पहुंची. इसके बाद भी वह काफी सहमी रही. उसे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें क्योंकि उसके लिए 5 लाख रुपए रंगदारी देना नामुमकिन था.

SSC Exam: पुलिस ने आठ सॉल्वर और पांच फर्जी अभ्यर्थियों को किया गिरफ्तार

आगे पीड़िता ने बताया कि दीया ने रुपए नहीं मिलने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी और रीया ने उसे रूपए के लिए फोन भी किया था. मांग पूरी न होता देख आरोपीयों ने ई-मेल के जरिए युवती को एक लिंक भेजा था. जिसे खोलने पर आपत्तिजनक हालत में बनाई गई वीडियो अपलोडेड युवती को दिखाई पड़ी. पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने उसका यह वीडियो ई-मेल के जरिए कई जगह अपलोड कर दी है. युवती के मुताबिक फिल्म में रोल दिलाने और मॉडलिंग असाइनमेंट लगवाने का झांसा देकर आरोपी इससे पहले भी कई युवतियों को ब्लैकमेल कर चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें