लखनऊ: पिछले 10 दिनों में 120 से ज्यादा लोग डेंगू की चेपट में

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 01:11 PM IST
  • लखनऊ में पिछले 10 दिनों में 120 से ज्यादा लोग डेंगू की गिरफ्त में आ चुके हैं. शनिवार को अलीगंज, इंदिरागर, आलमबाग व गोमतीनगर में डेंगू के मरीज मिले.
डेंगू मच्छर

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले 10 दिनों में 120 से ज्यादा लोग डेंगू की गिरफ्त में आ चुके हैं. वहीं जनवरी से अब तक 750 से ज्यादा लोग डेंगू की जद में आ चुके हैं.

डीप्टी सीएमओ डॉ. केपी त्रिपाठी के मुताबिक शनिवार को अलीगंज, इंदिरागर, आलमबाग, व गोमतीनगर में डेंगू के मरीज मिले. हालांकि, डॉक्टरों का यह भी कहना है कि जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी मच्छरों का प्रकोप थमेगा. स्वास्थ्य महानिदेशालय स्थित स्टेट लैब में राजधानी के सिविल, बलरामपुर समेत दूसरे अस्पतालों से कार्ड जांच में पॉजिटिव डेंगू मरीजों के नमूने भेजे जाते हैं. इनकी एलाइजा जांच होती है. इसमें करीब 120 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है.

कोरोना की दूसरी लहर के चलते अब शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 100 लोग

डिप्टी सीएमओ डॉ. केपी त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 4,239 घरों का जायजा लिया. 11 घर व स्थानों पर मच्छर जनक स्थितियां पाई गईं. ये इलाके बालागंज, राजाजीपुरम, कन्हैया माधवपुर व न्यू हैदरगंज के हैं. इन इलाके के घरों को नोटिस जारी की गई है. डेंगू के लिहाजा से राजधानी के कई इलाके संवेदनशील है. इनमें फैजुल्लागंज, इंदिरानगर, अलीगंज, गोमतीनगर, खदरा, त्रिवेणीनगर, डालीगंज समेत अन्य इलाके हैं.

जहरीली शराब बेचने वालों की सम्पत्ति होगी नीलाम- सीएम योगी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें