लखनऊ नगर निगम का फैसला, धार्मिक स्थलों के 100 मीटर के दायरे से हटेंगी मीट शॉप, 8 वार्डों के नाम बदले

Smart News Team, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 11:54 PM IST
  • लखनऊ नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक में कई बड़े फैसले किए गए. शहर में धार्मिक स्थलों के 100 मीटर की दायरे में चल रही मास-मच्छी की दुकानें या नॉनवेज खाने के रेस्टोरेंट हटाए जाएंगे. इसके साथ ही शहर के कई वार्डों का नाम भी बदला गया है.
लखनऊ में धार्मिक स्थलों के 100 मीटर के दायरे से हटेंगी मीट शॉप

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ शहर में धार्मिक स्थलों के 100 मीटर की दायरे में चल रही मास-मच्छी की दुकानें या नॉनवेज खाने के रेस्टोरेंटो को नगर निगम ने हटवाने का फैसला किया है. मेयर संयुक्ता भाटी की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी की मीटिंग में यह फैसला किया गया. इसके साथ ही लखनऊ के आठ वार्डों का नाम बदलने का निर्णय लिया. वहीं नगर निगम ने अपनी दो मार्केट गुरुनानक बाजार और अमीनाबाद का मोहन मार्केट को बेचने का फैसला भी बैठक में लिया. इसके अलावा भी निगम की कार्यकारिणी मीटिंग कई फैसले लिए गए.

नगर निगम ने जिन आठ वार्डों के नाम बदले हैं उनमें अयोध्यादास द्वितीय का नाम पंडित राम प्रसाद बिस्मिल वार्ड, विद्यावती प्रथम वार्ड का नाम माधवनगर, हैदरगंज द्वितीय वार्ड का बुद्धेश्वर, फैजुल्लागंज प्रथम वार्ड का महर्षि नगर, विद्यावती द्वितीय वार्ड का नाम बदलकर पशुराम, फैजुल्लागंज तृतीय वार्ड का नाम डॉ. केशव नगर, फैजुल्लागंज चतुर्थ का नाम पं. दीनदयाल उपाध्याय और जानकीपुरम प्रथम वार्ड का नाम भाऊराव देवरस वार्ड शामिल हैं.

लखनऊ के स्कूल में बच्चों ने देखा अजगर, वन विभाग नहीं पकड़ पाया, पूरे इलाके में दहशत

नगर निगम की कार्यकारिणी मीटिंग में मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों के 100 मीटर के दायरे में चल रही मीट की दुकानों और मांसाहारी रेस्टोरेंटों को बंद कराने का फैसला लिया गया. इसके लिए जल्द ही नगर निगम की ओर से लखनऊ के जिला अधिकारी को पत्र लिखा जाएगा. वहीं मेयर की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि हनुमान सेतु के पुराना मंदिर का सुंदरीकरण कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें