लखनऊ नगर निगम का कोरोना रोको कैंपेन, कोई बिना मास्क दिखे तो टोको

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 05:18 PM IST
  • लखनऊ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लखनऊ नगर निगम की तरफ से टोको अभियान की शुरुआत की जाएगी. सड़क पर बिना मास्क में दिखने वाले व्यक्ति को टोका जाएगा. साथ ही सड़क पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों को भी टोका जाएगा.
लखनऊ नगर निगम की तरफ से टोको अभियान की शुरुआत की गई है.

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जारी है. शहर में कोरोना की  रोकथाम के लिए लखनऊ नगर निगम की तरफ से टोको अभियान की शुरुआत की जाएगी. इस अभियान के तहत सड़क पर बिना मास्क में दिखने वाले व्यक्ति को टोका जाएगा. जिन सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा, उन्हें भी इस अभियान के तहत टोका जाएगा. इस अभियान का मुख्य का उद्देश्य शहर में कोरोना के मामलों  को रोकना है.  

कोरोना संक्रमण निगरानी और समन्वय की ऑनलाइन बैठक में शहर में टोको अभियान चलाने का फैसला लिया गया है. लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने बैठक में स्पष्ट किया कि सड़क पर बिना मास्क में दिखने वाले व्यक्ति को टोका जाए. ऑनलाइन बैठक में लखनऊ में बढ़ रहे कोरोना के मामलों  पर चिंता जताई गई. 

इंटरनेट से मिले कस्टमर केयर नंबर पर किया कॉल तो इस तरह उड़ जाएंगे लाखों रुपये! 

इस दौरान महापौर ने कहा कि इन दिनों काफी संख्या में लोग घरों और बजारों में बिना मास्क के आ जा रहे है. इसी तरह की लापरवाही पटरी दुकानदारों पर दिखी रही है. 

लखनऊ: यूपी सरकार में सचिव IAS सुशील कुमार मौर्य की कोरोना से मौत

बढ़ती लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ता जा  रहा है. महापौर ने बताया कि टोको अभियान के अनुसार सड़क पर कोई बिना मास्क व्यक्ति पहने दिखता है, तो नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी, पार्षद, सफाईकर्मी और आम जनता  ऐसे लोगों को जरूर टोके. इस कारण उनमें डर पैदा होगा और वे कोरोना को गंभीरता से लेंगे. इसलिए अब शहर में नगर निगम की तरफ से ‘टोको अभियान’ चलाया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें