लखनऊ: कैसरबाग से लाटूश रोड पर बनेगा फ्लाईओवर, शहरवासियों को जाम से मिलेगा निजात

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Dec 2020, 7:52 AM IST
  • लखनऊ के लोगों को शहर के सबसे व्यस्थ मार्ग पर लगने वाले जाम से जल्द निजात मिल जाएगा. केंद्र सरकार ने कैसरबाग से लाटूश रोड़ के बीच फ्लाईओवर बनाना का प्रस्ताव दिया है.
कैसरबाग पर फ्लाईओवर बनने से लोगो को जाम से मिलेगा निजात( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ: शहर के सबसे व्यस्त रास्तों में से एक लाटूश रोड़ से कैसरबाग के बीच फ्लाईओवर बनाने की तैयारी की जा रही है. फ्लाईओवर के बन जाने से शहर के लोगों को जाम से निजात मिलेंगा. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सांसद प्रतिनिधि ने लखनऊ नगर निगम को आदेश दिया है. पहला पुल कैसरबाग से लाटूश रोड व्यस्त मार्ग पर बनाया जाएगा. कैसरबाग में फलाईओवर के बन जाने से हुसैनगंज और अमीनाबाद के आस-पास के लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी.

दिल्ली की एक निजी कंपनी को फ्लाईओवर का सर्वे करने का कार्य दिया गया. सर्वे कंपनी कैसरबाग, जानकीपुरम, अलीगंज के आस-पास के इलाको का सर्वे करेंगी. लाटूश कैसरबाग गार्म को लखनऊ का मुख्य मार्ग माना जाता है. आकड़ो के अनुसार कैसरबाग चौराहा से प्रतिदिन लगभग 70 से 75 हजार वाहन गुजरते है जिसमे कार, बाइक, बसे और ट्रक आदि शामिल है. वहीं केंद्र सरकार आलमबाग में अवध चौराहे पर अंडरपास बनाने की तैयारी भी कर रहा है.

लखनऊ में रजिस्टर्ड मैचों के लिए स्टेडियम उपलब्ध नहीं, पहले ही हुए सभी बुक

सांसद प्रतिनिधि ने सेतु निगम आधिकारियों को कानपुर से पारा जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाने का सुझाव दिया. जिससे कैसरबाग पर लगने वाले जाम से कुछ राहत मिल सकें. बता दें कि चारबाग से जानकीपुरम, अलीगंज से कैसरबाग जाने के लिए लाटूश प्रमुख मार्ग है. सांसद प्रतिनिधि ने दावा किया है कि सर्वे पूरा हो जाने के बाद जल्द ही फ्लाईओवर निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा.

IMA की हड़ताल शुक्रवार को, UP में प्राइवेट अस्पताल, निजी डॉक्टर नहीं करेंगे इलाज

वाराणसी में कोहरे का कहर, कम विजिविलिटी से विमानों की आवाजाही पर असर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें