लखनऊ : नेशनल पीजी कॉलेज में 8 फरवरी से दोबारा शुरु होंगे सेमेस्टर एग्जाम

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 8:44 PM IST
  •  लखनऊ स्थित नेशनल पीजी कॉलेज में कोविड के कारण स्थगित की गई सेमेस्टर परीक्षाएं 8 फरवरी से दोबारा शुरु हो जाएगी. एग्जाम की नई तारीखों पर फैसला कर कॉलेज की परीक्षा समिति जल्द ही सारी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करा देगी.
नेशनल पीजी कॉलेज में 8 जनवरी से शुरु होंगे सेमेस्टर के बाकी बचे पेपर

लखनऊ.  उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर कमजोर पड़ने लगी है, ऐसे में लखनऊ स्थित नेशनल पीजी कॉलेज में कोविड के कारण 17 जनवरी से स्थगित चल रही परीक्षाएं एक बार फिर से 8 फरवरी से शुरू होंगी. कॉलेज की परीक्षा समिति की बैठक में शनिवार को दोबारा एग्जाम शुरु कराने को लेकर फैसला किया गया है. इस पर नेशनल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवेन्द्र सिंह ने बताया कि नया एग्जाम शेड्यूल जल्द ही कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

 31 जनवरी से शुरू जाएंगी बीसीए और बीवोक के छठे सेमेस्टर की कक्षाएं

शनिवार के नेशनल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जाएंगी. परीक्षाओं को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि बीसीए और बीवोक (सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट एंड बैंकिंग) के पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं हो चुकी हैं इसलिए इन कक्षाओं की छठे सेमेस्टर की कक्षाएं 31 जनवरी से शुरू हो जाएंगी. बाकी जिन-जिन कक्षाओं की परीक्षाएं पूरी होती जाएंगी, उनकी अगले सेमेस्टर की कक्षाएं अगले दिन से ही शुरू हो जाएंगी.

यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती: 6800 आरक्षित पदों पर नियुक्ति पर हाई कोर्ट की रोक

यूजी और पीजी के प्रथम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं 12 फरवरी से प्रस्तावित

गौरतलब है कि नेशनल पीजी कॉलेज में यूजी और पीजी के प्रथम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं 12 फरवरी से प्रस्तावित हैं. कॉलेज की परीक्षा समिति की तरफ से जानकारी दी गई कि जल्द ही इन परीक्षाओं की विस्तृत समय सारणी कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड कराई जाएगी.

बता दें कि यूपी के लखनऊ समेत बाकी हिस्सों में नए साल के शुरुआत में ठंड बढ़ने के साथ-साथ कोरोना के मामलों में भी तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही थी. इतना ही नहीं कैंपस में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों के मामले मिलने के बाद नेशनल पीजी कॉलेज ने बीते 17 जनवरी से होने वाली सारी परीक्षाएं व प्रैक्टीकल स्थगित कर दिए थे. कॉलेज ने अब जब दोबारा बाकी बच गए परीक्षा को कराने जा रही है तो ऐसे में काफी सावधानी और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराकर परीक्षा कराएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें