योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, क्रिकेट से राजनीति तक ऐसा रहा सफर

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 06:46 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है.
चेतन चौहान का निधन, क्रिकेट से राजनीति तक ऐसा रहा सफर

योगी सरकार के वर्तमान होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान की रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. शनिवार को किडनी में इंफेक्शन बढ़ने से हालत बिगड़ी और रविवार शाम मौत हो गई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेतन चौहान के निधन पर शोक व्यक्त किया है. राजनीति में आने से पहले चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रहे हैं. जानिए कैसा रहा उनका राजनीतिक और क्रिकेट का सफर.

उत्तर प्रदेश के बरेली में 21 जुलाई 1947 को जन्म लेने वाले चेतन चौहान ने साल 1991 में पहली बार अमरोहा सीट से चुनाव लड़ा और लोकसभा पहुंचे. इसके बाद 1998 में फिर इसी सीट से चुनाव में सफलता हासिल की. मौजूदा वक्त में वे यूपी की विधानसभा सीट से विधायक थे और उत्तर प्रदेश सरकार में होमगार्ड मंत्री का पदभार संभाल रहे थे.

पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान की कोरोना से मौत

क्रिकेट की बात करें तो एक समय पर चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की जोड़ी के लोग दीवाने थे. दोनों ने टेस्ट क्रिकेट में साझेदारी से तीन हजार रन बनाए थे. चेतन ने 1969 में टेस्‍ट क्रिकेट से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज किया था और वनडे में साल 1978 में पहला मैच खेला. चेतन चौहान भारत की तरफ से कुल 40 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें