लखनऊ: जिला जेल में गलत दवा खाने से बीमार हुए कैदियों की संख्या बढ़कर 150 के पार

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 12:39 PM IST
  • लखनऊ में जिला जेल में गलत दवा खाने से बीमार हुए कैदियों की संख्या बढ़ती जा रही है. ये संख्या 150 के पार हो गई है. हालांकि इनमें लगभग 100 बंदी सेहत में सुधार होने पर वापस बैरकों में भेज दिए गए हैं.
लखनऊ: जिला जेल में गलत दवा खाने से बीमार हुए कैदियों की संख्या बढ़कर 150 के पार

लखनऊ. जिला जेल में गलत दवा खाने से अभी भी बंदियों की तबियत बिगड़ रही है. रात भर में 30 से अधिक बन्दी जेल अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. डीजी ने रेंज डीआईजी को मामले की जांच सौंपी गई है. उनसे इस मामले में शाम तक रिपोर्ट मांगी गई है. बताया जा रहा है कि मंगलवार रात में भी कई बंदियों की तबियत बिगड़ी. बुधवार सुबह तक 30 से अधिक बंदी बीमार हुए. इससे पहले मंगलवार को दिन में 2 दर्जन बंदी बीमार हुए थे.

बंदियों ने शरीर में ऐंठन और बेहोशी जैसी हालत बयान की थी. इसके बाद उन्हें जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार से बुधवार तक लगभग पौने दो सौ बंदी बीमार पड़ चुके हैं. हालांकि इनमें से 100 मरीजों की हालत में सुधार देखा गया जिसके बाद उन्हें बैरकों में शिफ्ट कर दिया गया. 

लखनऊ: जेल में गलत दवा खाकर 2 दर्जन कैदियों की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

बताया गया है कि अभी भी जेल अस्पताल में 60 बीमार बंदी भर्ती हैं. गौरतलब हो की जिला जेल में गलत दवा खाने के चलते इनकी तबीयत बिगड़ी. बंदियों को मंगलवार सुबह एंटी एलर्जी सिट्रीजन दवा दी जानी थी लेकिन फार्मासिस्ट ने उसकी जगह हेलो पेरिडोल दवा दे दी. गलत दवा के कारण बंदी भारीपन महसूस करने लगे और जेल में ही बेहोश होकर गिर गए.

BJP नेता की हत्या के बाद योगी सरकार ने बागपत ASP पर गिराई गाज, ट्रांसफर

जेल अधिकारी ने बताया कि किसी भी बंदी की जान को खतरा नहीं है. जेल प्रशासन ने दोषी फार्मासिस्ट आशीष वर्मा को इस लापरवाही के लिए नोटिस दिया है और स्थिति को स्पष्ट करने के लिए जवाब मांगा है. डीआईजी ने जिला जेल पहुंच कर मामले का जायजा लिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें