लखनऊ: होटल-रेस्त्रां में कोरोना रोकने के लिए अफसर सजग

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 01:34 PM IST
  • राजधानी में 1200 के करीब छोट-बड़े खाने पीने के ठिकाने हैं. एक एक कर सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तैयार किया जा रहा है.
फाइल फोटो.

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के होटलों-रेस्त्रां में भीड़ फिर बढ़ गई है. ऐसे में कहीं खाने के शौकीन अनजाने में कोरोना संक्रमित न हो जाएं, इसके लिए प्रशासन पुख्ता तैयारियां कर रहा है. एफएसडीए के अधिकारी प्रत्येक होटल, रेस्त्रां, मिठाई की दुकानों में जाकर प्रशिक्षण दे रहे हैं. साथ ही एक हलफनामा भी भरवा रहे हैं. इससे लापरवाही मिलने पर संबंधित होटल, रेस्त्रां की जिम्मेदारी तय की जा सकेगी. अब तक लखनऊ में 262 होटल, रेस्त्रां और मिठाई की दुकानों से हलफनामा भरवाया जा चुका है.

बता दें, राजधानी में 1200 के करीब छोट-बड़े खाने पीने के ठिकाने हैं. एक एक कर सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तैयार किया जा रहा है. एफएसडीए यानी खाद्य सुरक्षा एवं औषिध प्रशासन के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नौ बिंदुओं पर हलफनामा लिया जा रहा है.

सीएम योगी के निर्देश पर बकाया बिल पर सरचार्ज में 100 प्रतिशत की छूट

इसमें बड़े रेस्त्रां या मिठाई दुकानों में सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग करवाना, मास्क, हेडकवर, दस्तानों का अनिवार्य रूप से प्रयोग आदि शामिल है. इस संबंध में हाईकोर्ट से निर्देश के बाद सुरक्षित वातावरण तैयार किया जा रहा है. ऐसा देखने में आया था कि अनलाॉक के बाद लापरवाही हो रही है. जिसके चलते प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

प्रदेश में उद्योगों का मनमाने तरीके से सर्वे नहीं कर पाएंगे निरीक्षक

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें