इंटरनेट से मिले कस्टमर केयर नंबर पर किया कॉल तो इस तरह उड़ जाएंगे लाखों रुपये!

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 10:26 AM IST
  • लखनऊ में कस्टमर केयर कर्मी बनकर गिरोह ने पांच लोगों को लाखों की चपत लगाई. ऑनलाइन ट्रांजेक्शन फेल होने के बाद इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर ढूंढ पीड़ितों ने कॉल किया था जिसके बाद खाते से पैसे उड़ गए.
ऑनलाइन ट्रांजेक्शन फेल होने पर इंटरनेट से कस्टमर केयर नंबर ढूंढना खतरनाक!

लखनऊ. यूपी की राजधानी में कस्टमर केयर बन लाखों रुपए उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ. कस्टमर केयर कर्मी बनकर इस गिरोह ने पांच लोगों के खाते से लाखों रुपए उड़ाए हैं. पीड़ितों ने मामले की शिकायत लखनऊ के मड़िगांव, महानगर और अलीगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने गिरोह की तलाश शुरू कर दी है.

मड़िगांव केशवनगर के निवासी अनुज मिश्रा का यूनाइटेड बैंक के अलीगंज ब्रांच में खाता है. उन्होनें गूगल-पे के ई-वॉलेट से ट्रांजेक्शन किया था जो पूरा नहीं हो पाया था. ट्रांजेक्शन फेल होने के बाद उन्होनें इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर तलाशा था. इस नंबर पर अनुज नाम के आदमी से बात हुई. इसके बाद ही अकाउंट से 20 हजार रुपए निकल गए. 

बैंक कर्मी से साइबर ठगी, ऐसा दिया लालच की 12 बार में ठगे लाखों रुपये

इसी मामले की तरह अलीगंज चंद्रलोग कॉलोनी के निवासी अजय द्विवेदी के अकांउट से 31 हजार रुपए ठगों ने उड़ा लिए. वहीं रहीमनगर निवासी शिवानी को 49 हजार, त्रिवेणीनगर निवासी रचना श्रीवास्तव को साढ़े पांच हजार की चपत लगी है.  

पटना में रिकॉर्ड तोड़ ऑनलाइन फ्रॉड, साइबर क्राइम में देश के बड़े शहर पीछे छूटे

इसी के साथ अलीगंज निवासी अंकित के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर दस हजार रुपए ठगों ने उड़ा लिए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें