लखनऊ: ऑक्सीजन की किल्लत-औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर बड़ी संख्या में इंतजार करते लोग

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Apr 2021, 2:49 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडरों की किल्लत बढ़ती जा रही है. गढ़ी कनौरा के औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर लोग बड़ी संख्या में ऑक्सीजन का इंतजार कर रहे है. फिर भी उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है.
लखनऊ: ऑक्सीजन की किल्लत-औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर बड़ी संख्या में इंतजार करते लोग (फोटो सांभार-ANI)

लखनऊ. लखनऊ में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. मरीजों को ऑक्सीजन से लेकर अस्पतालों तक इलाज पाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग ऑक्सीजन सिलेंडर की तलाश में जगह-जगह भटक रहे है. वहीं राजधानी लखनऊ के गढ़ी कनौरा स्थित औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर ऑक्सीजन के लिए बड़ी संख्या में लोग खड़े है. लेकिन घंटो के इंतजार के बाद भी लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है.

देश में कोरोना के कारण स्थिति बिगड़ती ही जा रही है. दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहर भी पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन संकट की समस्या का सामना कर रहे है. राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में हालात ऐसे हैं कि कहीं ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर है तो कहीं सिर्फ कुछ घंटो का स्टॉक बचा हुआ है. ऐसा ही हाल यूपी की राजधानी लखनऊ का भी है. जहां गढ़ी कनौरा स्थित औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर बड़ी संख्या में लोग ऑक्सीजन के इंतजार में खड़े हुए है.

मुसीबत में प्रवासी, लखनऊ में ड्राइवरों और कंडक्टरों ने बस चलाने से किया इंकार

औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि वह हर जगह पता कर चुका है. लेकिन उसे कहीं भी ऑक्सीजन नहीं मिला. वह सुबह 4-5 बजे से यहाँ आया हुआ है. कहा जा रहा है कि यहाँ भी ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म है. पिछले 2 दिनों से ऑक्सीजन को लेकर बहुत दिक्कत हो रही है. बता दें कि लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5894 नए मामले सामने आए है. इसी के साथ कुल एक्टिव केस की संख्या 55980 हो गई है. वहीं 2269 लोग इस वायरस से ठीक हुए है.

UP उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, हुए होम आइसोलेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें