लखनऊ: इंडियन ऑयल में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से 5 लाख रुपये की ठगी

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Sep 2020, 9:40 AM IST
  • लखनऊ में इंडियन ऑयल में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन ठगों ने एक युवक से 5 लाख रुपये ठग लिए. पीड़ित युवक ने हुसैनगंज कोतवाली में केस दर्ज करवाया है. जनवरी 2019 में पीड़ित युवक के साथ ठगी हुई थी.
दुबई के बुर्ज खलीफा में जमीन खरीदने का लालच देकर ठगे 59 करोड़ रुपए.

लखनऊ. इंडियन ऑयल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन ठगों ने एक युवक से 5 लाख रुपये ठग लिए. पीड़ित युवक ने हुसैनगंज कोतवाली में केस दर्ज करवाया है. पीड़ित युवक रोबिन सिंह बुलंदशहर का निवासी है. उसकी दोस्ती नई दिल्ली के नजफगढ़ निवासी रोहित, निशांत और लक्ष्य से थी. जानकारी के मुताबिक, तीनों आरोपियों ने जनवरी 2019 में रोबिन को इंडियन ऑयल में भर्ती के बारे में बताया था.

रोबिन सिंह ने बताया कि रोहित ने दावा किया था कि इंडियन ऑयल में उसका एक दोस्त कार्यरत है, उसके जरिए नियुक्ति हो सकती हैं. नौकरी की खातिर 12 जनवरी 2019 को रोबिन सिंह लखनऊ के हुसैनगंज स्थित होटल मैरियड में आ गया. अगले दिन यानी 13 जनवरी को रोहित, लक्ष्य और निशांत होटल में आ गए. उनके साथ रोहित का दोस्त सुभोजित भी था. 

सोशल मीडिया पर युवाओं को उकसा रहे अल कायदा के आतंकवादी, फैलाना चाहते आतंक

बातचीत के बाद इन आरोपियों ने रोबिन से 5 लाख रुपये की मांग की. उस दौरान रोहित, लक्ष्य और निशांत के हाथ में जॉइनिंग लेटर भी था. इस लेटर को देखने के बाद रोबिन ने आरोपियों को इंडियन ऑयल में नौकरी के लिए 5 लाख रुपये दे दिया.

सीएम योगी यूपी में निवेश और रोजगार बढ़ाने के लिए आज करेंगे बैठक

इसके कुछ दिन बाद जब रोबिन ने रोहित से नियुक्ति के बारे में पूछा तो रोहित ने जवाब में बताया कि अभी नियुक्ति पर रोक लग गई है. तब रोबिन ने पैसे वापस करने की बात कही. इस पर आरोपियों ने रोबिन को 12 लाख रुपये की कार खरीदने का ऑफर किया. रोहित ने बताया कि कार की खरीद पर केवल 7 लाख रुपये ही देने होंगे. इसके बाद पीड़ित रोबिन से कार लोन कराने के नाम पर 10 हजार रुपये और ठग लिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें