लखनऊ: PGI के माइक्रोबायोलॉजी के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. टीएन ढोल की कोरोना से मौत

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 10:15 AM IST
  • लखनऊ में पीजीआई अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. टीएन ढोल की कोरोना से मौत हो गई. उनके फेफड़ों में संक्रमण फैल गया था और उन्हें निमोनिया भी हो गया था. 
डॉ. टीएन ढोल (फाइल फोटो)

लखनऊ. पीजीआई के माइक्रोबायोलॉजी के पूर्व विभागाध्यक्ष व देश प्रसिद्ध वायरोलॉजिस्ट डॉ. टीएन ढोल की कोरोना से मौत हो गई. लखनऊ में डॉ. ढोल ने मंगलवार की देर रात पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्हें चार सितंबर को इलाज के लिए पीजीआी में भर्ती करवाया गया था. इलाज के दौरान उनकी हालत और बिगड़ती गई और मंगलवार को वो कोरोना से जंग हार गए. डॉ. ढोल पीजीआई एचआरएफ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं

जांच के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए डॉ. ढोल को चार सितंबर को सांस लेने में तकलीफ होने पर कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था. इलाज के दौरान डॉक्टरों ने जांच किया तो पता चला की उनके फेफड़ों के ज्यादातर हिस्से में संक्रमण फैल चुका था. इसी के बाद उनकी हालत गंभीर होती गई. उन्हें निमोनिया भी हो गया था. वहीं तबियत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया. डॉक्टरों ने कोशिश की लेकिन उन्हें नहीं बचा पाए.

लखनऊ में 48 कोरोना मरीजों की मौत पर प्रशासन सख्त,चार बड़े अस्पतालों को नोटिस

वहीं मंगलवार को राजधानी में 969 कोरोना वायरस संक्रमित मिले. कुल 14 मरीजों की जान गई. स्वास्थ्य विभाग ने 946 मरीजों को संक्रमण मुक्त बताया. ये होम आइसोलेशन और कोविड अस्पतालों में ठीक हुए हैं. नए संक्रमित मरीजों में से गंभीर मरिजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया और बिना लक्षण वाले मरीजों को गोम आइसोलेशन में भेजा गया.

कोरोनाकाल में प्रेमिकाओं तक दिल का हाल पहुंचाने को कैदियों ने अपनाया ये तरीका…

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें