PGI लखनऊ में 7 जून से शुरू होगी ओपीडी, ऐसे होगा UP-बिहार के मरीजों का इलाज

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 9:03 PM IST
  • पीजीआई लखनऊ में सामान्य मरीजों के लिए 7 जून से ओपीडी शुरू होगी. ओपीडी में मरीज के साथ एक ही मरीज को प्रवेश मिलेगा. मरीजों को कोरोना आरटीपीसार टेस्ट किया जाएगा. पीजीआई लखनऊ में बिहार के मरीज भी इलाज के लिए आते हैं.
पीजीआई लखनऊ में ओपीडी में मरीज के साथ एक परिजन ही आ सकेंगे.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण की कम होती रफ्तार के बीच पीजीआई लखनऊ में सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी 7 जून से शुरू होगी. पीजीआई लखनऊ में बिहार के मरीज भी इलाज के लिए आते हैं. ओपीडी में मरीज के साथ सिर्फ एक परिजन की साथ जा पाएंगे. इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों की कोरोना आरटीपीसीआर और ट्रूनेट जांच की जाएगी.

पीजीआई लखनऊ में 7 जून से सामान्य आपोडी तो शुरू होगी ही, इसके साथ में पोस्ट कोविड ओपीडी भी चलेगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शुक्रवार से प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी शुरू हो गई है. लगभग दो महीने से अस्पतालों की ओपीडी बंद पड़ी है जिसे अब खोलने को फैसला लिया गया है.

यूपी-बिहारवासियों को राहत! 6 जून से चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेनें, फुल डिटेल्स

मिली जानकारी के अनुसार, सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद होने की वजह से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. हालांकि वर्चुअल ओपीडी चल रही थी लेकिन दूर-दराज और ग्रामीण इलाकों के लोग इसका फायदा नहीं ले पा रहे थे. शासन के आदेश के बाद ओपीडी खोली जा रही है. सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक खुली रहेगी.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी आई है. यूपी सरकार ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1 हजार 175 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 3 हजार 646 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. नए मामलों के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 22 हजार 877 हो गई है.

यूपी में टीकाकरण की रफ्तार होगी तेज, हर जिले में होंगे दो महिला स्पेशल बूथ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें