लखनऊ : माघ मेला में श्रद्धालुओं की हर दिन होगी कोरोना जांच और थर्मल स्कैनिंग

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 1:43 PM IST
पांच जनवरी से प्रयागराज में शुरू हो रहे माघ मेला की तैयारियों का मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जायजा लिया, अफसरों से कहा कि भीड़ नियंत्रण योजना और कोविड प्रॉटोकाल का हर हाल में करें पूरा
उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दिए अफसरों को निर्देश।

लखनऊ : पांच जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेले में आने वाले हर श्रद्धालु की कोरोना जांच अनिवार्य होगी। सभी श्रद्धालुओं की एंटीजन जांच और थर्मल स्कैनिंग नियमित की जाएगी। यह निर्देश यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिए हैं। मुख्य सचिव ने मंगलवार सुबह विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जारिये माघ मेले की तैयारियों का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश संबंधित अफसरों को दिए।

मुन्नवर राणा की बेटी सुमैया समेत दो BSP नेता अखिलेश यादव की SP में शामिल

उन्होंने कहा कि माघ मेला में आने वाले सभी कल्पवासियों की कोविड प्रोटोकॉल के तहत आरटीपीसीआर जांच अवश्य कराई जाए। प्रतिदिन आने वाले श्रद्धालुओं की भी एंटीजन जांच या थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की जाए। मेला क्षेत्र में सैनिटाइजेशन नियमित रूप से होता रहे और पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधाएं व एंबुलेंस आदि की व्यवस्था की जाए।  किसी भी श्रद्धालु के कोविड पॉजिटिव मिलने पर उसे तत्काल कोविड समर्पित एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाए।  समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी प्रयागराज ने माघ मेला में जन शौचालय, अस्थायी चिकित्सालय, सफाईकर्मी आदि का ब्योरा दिया। 

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में यूपी के कई जिलों में सुधार

इस पर मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि पांच जनवरी तक चेकर्ड प्लेट मार्ग, पीपे के पुलों का निर्माण सहित सभी काम पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रभावशाली भीड़ नियंत्रण योजना अवश्य बना ली जाए। बैठक में पुलिस महानिदेशक हितेश चंद अवस्थी भी शामिल हुए।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें