नकली खाद गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस और कृषि विभाग की रेड, 7 हजार बोरे मिले

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 09:42 PM IST
  • पुलिस और कृषि विभाग की टीम ने नकली उर्वरक के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. दोनों विभागों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ठाकुरगंज स्तिथ एक गोदाम पर छापा मारा. यहां करीब 7 हज़ार बोरे नकली व संदिग्ध डीएपी और पोटाश मिली. इसकी कीमत करीब एक करोड़ आंकी गई है.
(प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- पुलिस और कृषि विभाग की टीम ने नकली उर्वरक के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. दोनों विभागों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ठाकुरगंज स्तिथ एक गोदाम पर छापा मारा. यहां करीब 7 हज़ार बोरे नकली व संदिग्ध डीएपी और पोटाश मिली. इसकी कीमत करीब एक करोड़ आंकी गई है. प्रशासन ने गोदाम सील कर दिया है. इससे पहले मलिहाबाद में 40 बोरे से भरी महेंद्रा पिकअप बरामद की गई.

MLC चुनाव में बीमार IAS की पत्नी को योगी सरकार ने हेलिकॉप्टर से बनारस पहुंचाया

सर्विलांस के आधार पर शुक्रवार सुबह कृषि और पुलिस की संयुक्त टीम ने ठाकुरगंज बालागंज क्षेत्र स्थित एक गोदाम पर छापा मारा. जिला कृषि अधिकारी ओपी मिश्रा ने बताया कि खाद गोदाम के बाहर आलू गोदाम लिखा हुआ था. गोदाम के भीतर विभिन्न कंपनियों के करीब 7 हजार बोरे रखे थे. इनमें इफ्को, आईपीएल, सरदार, नवरत्न व मोजेक कंपनी के डीएपी और पोटाश के बोरे थे. कृषि अधिकारी की मानें तो यह गोदाम अरविंद पुस्तक भण्डार के नाम से है. पुलिस अभी इसकी खोजबीन कर रही है. नकली व संदिग्ध खाद के आरोप में अरविंद पुस्तक भंडार एक वर्ष पहले भी पकड़ा जा चुका है. उस दौरान एसटीएफ ने कार्रवाई की थी.

लखनऊ में हर साल होगा जिला ओलंपिक, खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की हुई बैठक

कृषि विभाग ने संदिग्ध उर्वरकों के सात नमूने सील किये गए हैं. इनमें पांच डीएपी और दो नमूने पोटाश के लिए गए. कृषि विभाग की ओर मलिहाबाद थाने में तहरीर दी गई. सर्विलांस टीम के प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी और मलिहाबाद पुलिस के एसआई नदीम अहमद सुबह ही मुजासा मोड़ पहुंच गए.

दिल्ली बिहार बस: UP सरकार से पटना, सिवान, छपरा, दरभंगा, नालंदा को 16 परमिट

DIV-A फुटबॉल टूर्नामेंट में अवध म्यूटीनियर ने सनराइज टीम को दी मात, 2-1 से जीते

जयपुर के SS जैन कॉलेज को हराकर DAV जालंधर ने जीता रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट

अक्षय कुमार ने अयोध्या में शूटिंग की जताई इच्छा, CM योगी से मांगी अनुमति

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें