लखनऊ: डिप्टी सीएम का बेटा बनकर मंत्री से नौकरी की पैरवी करने वाला ठग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 12:38 AM IST
  • एटा के रहने वाले युवक ने खुद को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम का बेटा बताकर एक राज्य मंत्री को नौकरी के लिए किया फोन किया था. शक होने पर मंत्री के निजी सचिव ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई तो हज़रतगंज पुलिस ने फोन करने वाले युवक और नौकरी के लिए पैसा देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया.
मंत्री के निजी सचिव ने पकड़े गए ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसने खुद को डिप्टी सीएम का बेटा बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के लिए मंत्री को फोन किया था.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम का बेटा बनकर राज्य के एक मंत्री को चूना लगाने की कोशिश कर रहा एटा का एक ठग पकड़ा गया है. एटा के रहने वाले राजेश गुप्ता ने परिवार कल्याण और शिशु कल्याण राज्यमंत्री अतुल गर्ग को फोन करके एक आदमी की नौकरी स्थायी करने की सिफारिश की थी लेकिन गिरफ्तार हो गया.

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि 30 जुलाई को चिकित्सा एवं परिवार कल्याण और मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग के राज्य मंत्री अतुल गर्ग के पास एक अनजान नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने अपना परिचय डिप्टी सीएम के बेटे के रूप में दिया. 

उसने एटा में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारी सुशील सिंह को विभाग में स्थायी नौकरी देने की सिफारिश की. इस पर मंत्री ने सारी डिटेल व्हाट्सएप पर भेजने के लिए कहा. कुछ देर में आरोपी ने मंत्री को दोबारा फोन किया और व्हाट्सएप में दिक्कत आने का बहाना करके डिटेल फोन पर ही नोट करने के लिए कहा. इस पर मंत्री ने अपने निजी सचिव ललित कुमार दिवाकर को डिटेल नोट करने के लिए कहा.

लखनऊ: 3 ठग कोरोना पॉजीटिव, गिरफ्तारी में शामिल 14 साइबर सेल पुलिस क्वारंटाइन

निजी सचिव ने आरोपी से डिटेल नोट करने के बाद पड़ताल की तो पता चला कि फोन करने वाले का डिप्टी सीएम से कोई सम्बंध नहीं है. उन्होंने राज्यमंत्री अतुल गर्ग को बताया तो मंत्री ने कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए. 

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता में भर्ती

इसके बाद ललित दिवाकर ने हजरतगंज पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी देकर मुकदमा दर्ज कराया. मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच और हजरतगंज थाने की पुलिस टीम ने गुरुवार दोपहर 1090 चौराहे के पास से एटा के चपरी हाऊस निवासी राजेश गुप्ता और सुशील सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

अन्य खबरें