लखनऊ: महिला सिपाही की हत्या के आरोप में तहसीलदार गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग का है मामला

Somya Sri, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 1:48 PM IST
  • सात-आठ दिनों से लापता चल रही यूपी पुलिस मुख्यालय में तैनात महिला सिपाही का शव नाले में मिला है. हत्या के आरोप में पुलिस ने प्रतापगढ़ के तहसीलदार को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था.
लखनऊ पुलिस ने तहसीलदार को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: लखनऊ पुलिस ने एक महिला सिपाही की हत्या के आरोप में प्रतापगढ़ के तहसीलदार को गिरफ्तार किया है. तहसीलदार पर आरोप है कि उसने महिला सिपाही को जान से मार कर उसका शव नाले में फेंक दिया. यूपी पुलिस मुख्यालय में तैनात महिला सिपाही रुचि सिंह करीब 7 से 8 दिनों से गायब चल रही थी. जिसके बाद गुरुवार को उसका शव नाले में मिला. पुलिस का कहना है कि यह मामला प्रेम का हो सकता है क्योंकि रुचि सिंह और तहसीलदार के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. वहीं लखनऊ पुलिस ने महिला सिपाही की हत्या के आरोप में तहसीलदार सहित उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं आरोपी तहसीलदार ने शुरुआती पूछताछ में पुलिस को बताया, " उसके और महिला सिपाही रुचि सिंह के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. लेकिन सिपाही रुचि सिंह अब उस पर लगातार दवाब डाल रही थी. इससे परेशान होकर उसने सिपाही की हत्या करने की योजना बना ली. बाद में मौका मिलने पर उसने सिपाही की हत्या कर दी और शव नाले में फेंक दिया." वहीं पुलिस ने बताया कि महिला सिपाही का शव पीजीआई इलाके के माती स्थित नाले में मिला है.

राम मनोहर लोहिया अस्पताल में OPD मरीजों को मिलेंगी सस्ती दवाएं, खुलेंगे 6 काउंटर

बता दें कि महिला सिपाही रुचि सिंह बिजनौर जिले की रहने वाली थी. यूपी के पुलिस मुख्यालय में तैनात रुचि 13 फरवरी से गायब थी. 13 फरवरी से रुचि ड्यूटी पर नहीं आ रही थी. जिसके बाद रुचि के बारे में पता लगाया गया कुछ जानकारी नहीं मिलने पर अनुभाग अधिकारी एमपी सिंह ने रुचि की गुमशुदगी सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दर्ज कराई गई. जिसके बाद से ही पुलिस लगातार छानबीन कर रही थी. वहीं नाले में रुचि का शव मिलने से पुलिस मुख्यालय में हड़कंप मच गया. हत्या के आरोप में तहसीलदार और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें