लखनऊ: एलडीए के खाली फ्लैट की जालसाज़ी से बुकिंग करने वाले दो लोग अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 02:11 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण के खाली पड़े हुए फ्लैट्स की बुकिंग के नाम पर जालसाज़ी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने लोगों से फ्लैट के फॉर्म और बाबू को पूछ लाने के नाम पर काफी पैसे ऐंठे है। पुलिस के अनुसार अभी इस रैकेट में और भी लोगों के शामिल होने की आशंका है।
एलडीए के ऐशबाग टावर, देवपुर, समेत कई जगहों के फ्लैट खाली हैं.

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण के खाली फ्लैट्स पर बुकिंग के नाम पर जालसाज़ी करने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने दो लोगों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में प्रतापगढ़ निवासी अनिल और विकास को गिरफ़्तार किया है।

अनिल विकास को एलडीए का बाबू बताता था जबकि खुद को एलडीए सचिव का क़रीबी बताता था। एलडीए के खाली फ्लैट की बुकिंग के नाम पर इन लोगों ने काफी लोगों को ठगा है। ये कभी फॉर्म के नाम पर तो कभी बाबू को घूस खिलाने के नाम पर फ्लैट चाहने वाले लोगों से रकम मांगते थे।

लखनऊ: अस्पताल की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA), उत्तर प्रदेश सरकार का एक उपक्रम है जो राजधानी लखनऊ की विभिन्न कॉलोनियों में कई आवासीय परियोजनाएं चला रहा है.इसके तहत अधिकांश कॉलोनियों के फ्लैट भर चुके हैं लेकिन कुछ जगह अभी भी फ्लैट खाली है. जो अच्छी लोकेशन नहीं होने के बावजूद बहुत महंगे हैं.

SC ने CBI कोर्ट से कहा- बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में 30 सितंबर तक फैसला दें

आरोपियों ने इसी परिस्थिति का लाभ उठाकर लोगों को सस्ते दामों में फ्लैट उपलब्ध कराने की बात कही। पुलिस इस मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का अनुमान है कि अभी इस रैकेट में और भी कई लोग शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा उन्हें आशंका है कि एलडीए की कुछ लोग भी इसमें शामिल हो सकते हैं। पुलिस ज़ल्द से ज़ल्द इस मामले की छानबीन कर एक बड़ा गिरोह का पर्दाफाश करने की कोशिश कर रही है।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें