लखनऊ: ब्लैक फंगस इंजेक्शन का कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 1:13 PM IST
  • हसनगंज पुलिस ने ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल किए जाने वाले इंजेक्शन का ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों को इंजेक्शन उपलब्ध कराने वाला मुख्य आरोपी स्पर्श सिंह अभी फरार चल रहा है.
आरोपियों के पास से पांच ब्लैक फंगस के इस्तेमाल में किए जाने वाले इंजेक्शन भी मिले है.(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली फंगल इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. ब्लैक मार्केटिंग के लिए गिरफ्तार होने वाले आरोपियों का नाम अमन सिंह परिहार और जसवीर सिंह है. इन दोनों आरोपियों को हसनगंज थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दोनों आरोपियों को दवा सप्लाई करने वाला स्पर्श सिंह अभी फरार चल रहा है.

ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के पास से ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाले पांच इंजेक्शन बरामद किए गए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से एक बाइक भी बरामद की गई है. दोनों आरोपी सप्लायर स्पर्श सिंह से इंजेक्शन लेकर उसको महंगे दामों पर बेचा करते थे. दोनों आरोपियों ने अभी तक 64 हजार रुपए में इंजेक्शन खरीद कर करीब 80 हजार में बेंच चुके हैं.

स्मारक घोटाले में विजिलेंस टीम ने मिर्जापुर से 2 आरोपियों को किया अरेस्ट

बीते शनिवार के दिन लखनऊ शहर के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में एक मरीज की ब्लैक फंगस संक्रमण से मौत हो गई. जबकि केजीएमयू में ही चार नए ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं. जबकि तीन अन्य मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि शनिवार के दिन ही केजीएमयू अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब चार ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों का ऑपरेशन किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें