PM मोदी के कार्यक्रम में जाने से पहले लखनऊ पुलिस कमिश्नर कोरोना पॉजिटिव, दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 11:15 AM IST
  • शनिवार के पीएम मोदी के लखनऊ आगमन से पहले पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गए. लेकिन देर शाम कराई गई पुलिस कमिश्नर ठाकुर की दूसरी रिपोर्ट में वह नेगेटिव पाए गए. बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करने लखनऊ आ रहे है. पुलिस कमिश्नर को इस कार्यक्रम में शामिल होना था.
लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर. (फाइल फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना जांच को लेकर एक अजीब मामला सामने आया है. शुक्रवार की कोरोना जांच में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ठाकुर ने अपने घर पर ही क्वारंटीन हो गए. हैरानी बात तब हुई जब शुक्रवार को ही कोविड की दूसरी जांच कराई गई जिससे में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसके बाद कोरोना जांच की रिपोर्ट पर ही सवाल उठने लगे है. बता दें कि शनिवार यानि 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलरामपुर में सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण करने के लिए लखनऊ आ रहे हैं. कमिश्नर को पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल है इसी प्रोटोकॉल के कारण सभी अधिकारियों की कोरोना जांच कराई गई थी.

पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए वीवीआईपी ड्यूटी पर तैनात पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारियों की कोरोना जांच शुक्रवार को कराई गई. पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि उनकी कोरोना की दूसरी जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस आयुक्त के संपर्क में आए लोगों की भी दोबारा से कोरोना जांच की गई है.

PM मोदी आज करेंगे सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण, 19 लाख किसानों को मिलेगा फायदा

सरयू नहर परियोजना क्या है

पीएम मोदी अगले चार दिनों में से तीन दिन यूपी के दौरे पर रहेंगे. शनिवार को पीएम देश की सबसे बड़ी सरयू नहर परियोजना का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल होंगी. इस परियोजना को पूरा करने में करीब 10 हजार करोड़ की लागत आई है. इससे पूर्वांचल के 9 जिलों के 25 लाख से ज्यादा किसानों को फायदा मिलेगा. दावा किया जा रहा है कि इस परियोजना को 1978 में इंदिरा गांधी के कार्यकाल में शुरू किया गया था उस समय इसका बजट 79 करोड़ था और 2017 तक केवल आधा ही कार्य पूरा किया गया था. राज्य में योगी सरकार बनने के बाद इस परियोजना का तेजी से विकास हुआ, और केवल 4.5 सालों में सरकार इसका उद्घाटन करने जा रही है.

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन

पीएम मोदी दो दिन के दौरे पर 13 दिसंबर दिन सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे है. यहां पीएम 800 करोड़ की लागत से बने बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा पीएम यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें