लखनऊ LPG गैस कटिंग केस में 31 डिलीवरी मैन गिरफ्तार, जाएंगे जेल

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 09:07 PM IST
  • लखनऊ पुलिस ने एलपीजी सिलिंडर से गैस कटिंग के केस में 31 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गैस चुराने वाले गिरोह से संबंध के शक में ट्रांस गोमती एरिया की अलग-अलग एलपीजी एजेंसी के डिलीवरीमैन के पकड़े जाने से गोमती नगर, इंदिरा नगर समेत ट्रांस गोमती इलाके में गैसों की घर-घर सप्लाई पर गहरा असर पड़ा है.
पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक हिरासत में लिए गए 40 में से 8 लोगों को छोड़ दिया है जबकि बाकी से पूछताछ चल रही है.

लखनऊ. एलपीजी गैस सिलिंडर से गैस कटिंग यानी गैस चुराने वाले गिरोह से संबंध रखने के शक में लखनऊ पुलिस ने ट्रांस गोमती एरिया की अलग-अलग गैस एजेंसी के 31 डिलीवरी मैन को गिरफ्तार किया है. जॉइंट कमिश्नर नवीन अरोरा ने बताया कि ममाले में कुल 31 लोगों की गिरफ्तारी हो रही है. लखनऊ के विभूतिखंड, मड़ियांव और मोहनलालगंज में तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं. पुलिस को छानबीन में भारी मात्रा में छोटे- बड़े गैस सिलिंडर, रिफिलिंग के उपकरण बरामद हुए हैं.

गैस एजेंसियों के मालिक और डिस्ट्रीब्यूटरों ने इसके खिलाफ गुरुवार को एक दिन सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान किया है. इतनी बड़ी संख्या में डिलीवरी मैन पकड़े जाने से गोमती नगर, इंदिरा नगर समेत पूरे ट्रांस गोमती एरिया में गैस एजेंसियों का काम और एलपीजी सिलिंडर की होम डिलीवरी का काम ठप हो गया है.

गैस एजेसिंयों के मालिकों और डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ-साथ डिलीवरी मैन के परिवार वाले मंगलवार की रात भी विभूतिखंड थाने पर जमे हुए थे. बताया जाता है कि कई डिलीवरी मैन 36 घंटे से भी ज्यादा समय से पुलिस हिरासत में थे. एजेंसी मालिकों और डिस्ट्रीब्यूटरों ने बुधवार को भी थाने का घेराव किया जिसके बाद कुछ डिलीवरी मैन को रिहा किया गया है.

आगरा: बस मालिक की कोरोना से हुई मौत तो कर्ज देने वाले ने किया बस को हाइजैक

विभूति खंड के एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा था कि पकड़े गए सभी लोगों का ताल्लुक गैस कटिंग गैंग से है. इसमें बड़े स्तर पर डिलीवरी मैन शामिल हैं. एसीपी ने बताया कि 40 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था जिसमें 8 लोगों को छोड़ दिया गया. 

लखनऊ: अविवाहित और विवाहित पुत्री के साथ थर्ड जेंडर का भी संपत्ति में अधिकार

एलपीजी गैस डिलीवरी मैन को इतनी बड़ी संख्या में पकड़े जाने से पूरे इलाके में गैस की आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हुई है. डिलीवरी मैन के परिजनों के साथ-साथ गैस एजेंसी के मालिकों और डिस्ट्रीब्यूटरों में पुलिस एक्शन को लेकर काफी रोष है. उत्तर प्रदेश एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन के अध्यक्ष डीपी सिंह ने इस प्रकरण के विरोध में गुरुवार को एक दिन के सांकेतिक हड़ताल का ऐलान किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें