लखनऊ में कोरोना नियमों के साथ मने जन्माष्टमी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो: DGP

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 07:37 PM IST
  • कोरोना के कहर को देखते हुए लखनऊ में श्रीकृष्ण जनमाष्टमी के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है. डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करके सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए. 
जनमाष्टमी को लेकर लखनऊ डीजीपी ने कड़े सुरक्षा निर्देश दिए.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं. डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने सभी फील्ड के अफसरों को पत्र भेजकर सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. इसी के साथ मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी की जाएगी.

लखनऊ के डीजीपी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक करे. प्रदेश के थानाध्यक्ष और सीओ को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वह छोटी से छोटी घटनाओं पर नजर रखें और उनपर तत्काल कार्रवाई करें. 

लखनऊ: जरा सी बात पर किरायेदार ने किया मकान मालिक के दोस्तों पर चाकू से हमला

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने 2018 बैच और 2019 बैच के आईपीएस अधिकारियों से मुलाकात करके जनमाष्टमी के पर्व के लिए योजना तैयार की. अधिकारी प्रशिक्षण पूरा करने आ चुके हैं अब उन्हें जिलों में भेजा जा रहा है. डीजीपी ने सभी अधिकारियों से ईमानदारी और दक्षता से काम करने का आग्रह किया है.  

लखनऊ: जेल में गलत दवा खाकर 2 दर्जन कैदियों की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

प्रदेश में पर्व को लेकर सरकार की तरफ से भी कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए गाइडलाइंस दी गई हैं. जिसमें भीड़ से बचने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है. बता दें कि लखनऊ में फिलहाल 6 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव मरीज हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें