लखनऊ में 1 महीने के लिए धारा 144 लागू, सामूहिक आयोजनों पर रहेगा प्रतिबंध

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 10:04 PM IST
  • लखनऊ प्रशासन ने एक महीने के लिए शहर में धारा 144 लागू कर दी है. पुलिस ने 7 दिसंबर से 5 जनवरी, 2022 तक लखनऊ जिले में धारा 144 सीआरपीसी लागू की है. क्रिसमस और नए साल के जश्न, कोविड -19 खतरे और जिले में होने वाली आगामी परीक्षाओं और विभिन्न किसान संगठनों द्वारा घोषित विरोध को देखते हुए फैसला लिया है.
1 महीने के लिए लखनऊ में धारा 144 लागू

लखनऊ. क्रिसमस और नए साल के जश्न व कोविड -19 खतरे और जिले में होने वाली आगामी परीक्षाओं और विभिन्न किसान संगठनों द्वारा घोषित विरोध को देखते हुए लखनऊ प्रशासन ने एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. पुलिस ने 7 दिसंबर से 5 जनवरी 2022 तक लखनऊ जिले में धारा 144 सीआरपीसी लागू की है. लखनऊ पुलिस के द्वारा जारी किए गए धारा 144 के नोटिस में कहा गया है कि विधानसभा के आसपास होने वाले धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ ही इस नोटिस में बताया गया है कि विधानसभा के आसपास ट्रैक्टर ट्राली, घोड़ागाड़ी, बैलगाड़ी, ज्वलनशील पदार्थ, सिलेंडर और हथियार लेकर आस पास नहीं नजर आएंगे और आवागमन पर भी प्रतिबंध रहेगा.

इसके साथ ही लखनऊ प्रशासन ने एक महीने के लिए धारा 144 लगाते हुए कहा है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर धर्म स्थलों पर 50 से ज्यादा लोग जमा नहीं होंगे. वहीं बंद स्‍थानों पर एक समय में 100 से ज्‍यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक रहेगी. इसी के साथ लखनऊ पुलिस और प्रशासन ने आम जनता से इस दौरान सहयोग की अपील की है.

लखीमपुर खीरी हिंसा: अखिलेश यादव पर FIR दर्ज, धारा 144 उल्लंघन, सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप

पुलिस कमिश्नरेट की ओर से जारी आदेश के अनुसार धारा 144 के दौरान जनता को जरूरी सेवाओं में छूट रहेगी. वहीं ​इमरजेंसी होने पर छूट रहेगी. इसके साथ ही रात दस से सुबह छह बजे तक किसी तरह की तेज आवाज पर भी पाबंदी रहेगी. वहीं शहर में किसी भी प्रकार के जुलूस निकालने पर रोक रहेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें