लखनऊ पुलिस ने CAA के विरोध में हुई हिंसा के आरोपियों के चिपकवाए पोस्टर,जल्द होगी गिरफ़्तारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 2:02 PM IST
  • लखनऊ में सीएए और एनआरसी के विरोध में पिछले साल 19 दिसंबर को हुए उपद्रव के मामले में फरार 12 लोगों के खिलाफ ठाकुरगंज पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर लगवाए हैं.
लखनऊ में CAA के विरोध में हुई हिंसा के मामले में फरार आरोपियों के पोस्टर लगे.

लखनऊ: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में पिछले साल 19 दिसंबर को पुराने शहर में हुए उपद्रव के मामले में फरार 12 लोगों के खिलाफ ठाकुरगंज पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर चिपकवाए हैं. वहीं, इस मामले में चौक पुलिस ने जिन आठ आरोपितों पर इनाम घोषित किया था, उनमें से आलम, इरशाद और हसन ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

पुलिस के मुताबिक 19 दिसंबर को हुए उपद्रव में ठाकुरगंज थाने में दर्ज FIR में 12 लोगों शिया धर्मगुरू चौक निवासी मौलाना सैफ अब्बास, शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिब्तेन नूरी, ठाकुरगंज निवासी जमाल, सलीम चौधरी, तौकरी, मानू, इस्लाम, शकील, नीलू, हलीम, कासिफ और आसिफ वांछित हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए ठाकुरगंज के कई हिस्सों में पोस्टर लगाए गए हैं.

मुख्तार के 5 गुर्गों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 65 करोड़ की सम्पत्ति होगी जब्त

मामले में 24 लोगों के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. इनमें से 19 लोग जेल में हैं. तीन लोगों ने गुरुवार को सरेंडर किया जबकि 5 अब भी फरार है. फरार आरोपितों पर 5-5 हजार रुपये का इनाम है.

त्योहारों पर रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, 10 से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

गौरतलब है कि पिछले साल 19 दिसम्बर को लखनऊ में सीएए के विरुद्ध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और बड़े पैमाने पर सार्वजनिक व सरकारी सम्पत्ति का नुकसान हुआ था. इस मामले में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में मामले दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की गयी थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें