लखनऊ पुलिस ने 24 घंटे में किया ट्रांसपोर्टर के अपहरण का खुलासा, तीन अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 10:22 PM IST
  • अपहरणकर्ता राजीउल्लह को गोंडा लेकर गए थे. गुरुवार देर रात हुई वारदात की सूचना पर गौतमपल्ली पुलिस की टीम अपहरकर्ताओं को तलाश रही थी. पुलिस ने शुक्रवार को गोण्डा से तीन अपहरणकताओं को गिरफ्तार कर उनके चुंगल से ट्रांसपोर्ट को छुड़ाया
लखनऊ पुलिस ने 24 घंटे में किया ट्रांसपोर्टर के अपहरण का खुलासा, तीन अरेस्ट

लखनऊ: गुरुवार देर रात राजधानी में तब हड़कंप मच गया जब बदमाशों ने वूमेन पॉवर लाइन चौराहे से ट्रांसपोर्टर रजीउल्लाह को अगवा कर लेकर फरार हो गए. शनिवार को लखनऊ पुलिस ने रजीउल्लह को 24 घंटे से भी कम समय में बरामद कर लिया. अपहरणकर्ता राजीउल्लह को गोंडा लेकर गए थे. गुरुवार देर रात हुई वारदात की सूचना पर गौतमपल्ली पुलिस की टीम अपहरकर्ताओं को तलाश रही थी. पुलिस ने शुक्रवार को गोण्डा से तीन अपहरणकताओं को गिरफ्तार कर उनके चुंगल से ट्रांसपोर्ट को छुड़ाया.

हजरतगंज जापलिंग रोड निवासी रजीउल्लाह गुरुवार रात घर से गोमतीनगर के लिए निकले थे. 1090 चौराहे के पास बदमाशों ने ओवरटेक कर रजीउल्लाह की गाड़ी रोक ली. ट्रांसपोर्टर के साथ उनका ड्राइवर रिजवान भी था. कार सवार अपहरणकर्ताओं ने रजीउल्लाह को खींच कर गाड़ी से नीचे उतार लिया. वह कुछ समझ पाते. उससे पहले ही बदमाशों ने उन्हें पिटते हुए अपनी कार में धकेल कर बैठा दिया. ड्राइवर रिजवान ने पुलिस कंट्रोल रूम पर वारदात की सूचना दी. 

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार प्रयासरत है सरकार - CM योगी

मुख्य चौराहे से ट्रांसपोर्टर को अगवा किए जाने की सूचना से पुलिस के भी हाथ पांव फुल गए. 1090 चौराहे पर लगे सीसी कैमरे खंगालने पर अपहरणकर्ताओं के अयोध्या रोड की तरफ भागने का पता चला. इंस्पेक्टर गौतमपल्ली आलोक राय के मुताबिक रिजवान की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था. साथ ही फुटेज और लोकेशन के आधार पर अपहरणकर्ताओं की तलाश पुलिस कर रही थी.

कृषि कानूनों को काला बताने वाले बताएं आखिर काला क्या हैः केंद्रीय मंत्री शेखावत

गोण्डा के कर्नेलगंज से बरामद हुआ ट्रांसपोर्टर

रजीउल्लाह की तलाश में जुटी गौतमपल्ली पुलिस लोकेशन ट्रेस के आधार पर गोण्डा के कर्नेलगंज पहुंची. और लोकेशन ट्रेसिंग कि मदद से एक मकान पर छापा मार कर ट्रांसपोर्टर को रिहा कराया गया. इंस्पेक्टर ने बताया कि अपहरण में कोतवाली देहात पूर्ना डिहवा निवासी ननकन तिवारी, नारायनपुर ओली निवासी सुशील कुमार और मघईपुर बढ़इन पुरवा निवासी विजय शंकर शामिल थे. जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटे रजीउल्लाह को सही सलामत देख परिवार वाले भावुक हो गए. चौबीस घंटे से भी कम वक्त में अपहरकर्तााओं को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुलिस कमिश्नर ने इनाम देने की घोषणा की है.

पंचायत चुनाव: परिसीमन से प्रभावित पंचायतों में आज से वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण

व्यापार में तीन लाख रुपयों का था विवाद

इंस्पेक्टर आलोक राय के मुताबिक अपहरणकर्ता ननकन ने रजीउल्लाह पर रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. उसने पुलिस को बताया कि गाड़ी से संबंधित तीन लाख रुपये उसे रजीउल्लाह से लेने थे. कई बार तकादा करने के बाद भी ट्रांसपोर्टर नहीं दे रहा था. जिससे परेशान होकर वह लोग रुपये वसूलने की नियत से रजीउल्लाह को अपने साथ ले गए थे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें