लखनऊ: अस्पताल की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 12:33 PM IST
  • डिलीवरी के दौरान अधिक रक्त बहने से गर्भवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा. मिशन हॉस्पिटल और ऑक्सीजन हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप.
ऑक्सीजन हॉस्पिटल में महिला की मौत के बाद हंगामा

लखनऊ. शनिवार को लखनऊ के सिरोसा भरोसा मोहान रोड पर मिशन हॉस्पिटल में डिलीवरी कराने आई मालती रावत (32) की हॉस्पिटल की लापरवाही की वजह से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, डिलीवरी के दौरान महिला का रक्त बंद नहीं हुआ. महिला की हालत बिगड़ते देख मिशन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने मालती को कोकोरी मोड़ स्थित ऑक्सीजन हॉस्पिटल में रेफर कर दिया. 

SC ने CBI कोर्ट से कहा- बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में 30 सितंबर तक फैसला दें

परिवार वालों का आरोप है कि ऑक्सीजन हॉस्पिटल में भी मालती के इलाज में डॉक्टरों ने लापरवाही की जिससे उसकी हालत और बिगड़ती चली गई. वहां कुछ देर बाद महिला की मौत हो गई. महिला के मौत की खबर सुनकर परिवार के लोग भड़क गए और हॉस्पिटल में ही विरोध प्रदर्शन करने लगे. थोड़ी ही देर में गांव के अन्य लोग भी पहुंच गए और परिवार वालों के साथ विरोध प्रदर्शन करने लगे. अब दोनों ही हॉस्पिटल पर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मालती को सही समय पर इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच जाती.

यूपी चुनाव 2022 पर बोले CM योगी- अब 120 नहीं, 250 की स्पीड पर काम करेगी सरकार

इधर, ऑक्सीजन हॉस्पिटल और मिशन हॉस्पिटल पर हंगामे की खबर सुनकर दोनों जगह मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है. डॉक्टरों पर लापरवारी का आरोप लगाते हुए परिजन 5 लाख मुआवजे की मांग पर अड़ गए हैं. पुलिस मामले को शांत करने की कोशिश में लगी है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें