लखनऊ में कोरोना कहर के कारण 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे प्राइवेट स्कूल

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 10:15 AM IST
  • लखनऊ में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि 21 सितंबर से स्कूल नहीं खुलेंगे.
लखनऊ में 21 सितंबर से प्राइवेट स्कूल नहीं खुलेंगे.

लखनऊ. लखनऊ में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि 21 सितंबर से स्कूल नहीं खुलेंगे. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बताया कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के केस में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है. ऐसे में इस स्थिति को देखते हुए अभी स्कूल स्कूल खोलने का फैसला नहीं लिया गया है. 

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल खोलने की तैयारियां पूरी कर ली गई है. लेकिन फिलहाल कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्कूल नहीं खोला जाएगा. कोरोना से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए शहर के विभिन्न स्कूल प्रशासन ने यह फैसला बच्चों के हित में लिया है. ऐसे में अभी ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए ही बच्चों  को पढ़ाई जारी रखनी होगी.  

लव जिहाद पर CM योगी सख्त, धर्म बदलकर शादी करने वालों पर होगी कार्रवाई

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से स्कूल खोलने की छूट दे दी है. केंद्र सरकार की तरफ से जारी निर्देश के बाद कई राज्यों ने भी स्कूल खोलने छूट दे दी हैं. राजधानी लखनऊ समेत यूपी के अन्य जिलों में कोरोना केस के मामलों को देखते हुए फिलहाल राजधानी लखनऊ में 21 सितंबर से प्राइवेट स्कूल नहीं खुलेंगे. 

69 हजार शिक्षक भर्तीः योगी सरकार का बड़ा फैसला, एक हफ्ते में 31,661 पदों पर भर्ती

फिलहाल छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए ऑनलाइन शिक्षा मुहैया कराना सुरक्षित माना जा रहा हैं. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल स्वास्थ्य के लिहाज से फैसला लिया है कि अभी छात्रों के लिए स्कूल नहीं खुलेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें