लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बीच कठौता झील की दीवार टूटी

Somya Sri, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 2:26 PM IST
  • लखनऊ और आसपास के कई जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है. जिससे गोमती नगर स्थित कठौता झील की दीवार टूट गई है. बताया जा रहा है की मूसलाधार बारिश के कारण गोमतीनगर स्थित कठौता झील की दीवार टूट गई.
लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बीच कठौता झील की दीवार टूटी (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के कई जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक लखनऊ में इसी तरह लगातार बारिश होती रहेगी. भारी बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया है. सड़कों और गलियों पर पानी भर गया है. यातायात पर भारी प्रभाव पड़ा है. इस बीच लखनऊ के गोमती नगर स्थित कठौता झील की दीवार भी टूट गई है. बताया जा रहा है की मूसलाधार बारिश के कारण गोमतीनगर स्थित कठौता झील की दीवार टूट गई.

मालूम हो कि नवाबों के शहर कहे जाने वाले लखनऊ में वीवीआईपी इलाके छोड़कर अधिकतर जगहों की हालत बेहद खराब है. लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर की सड़कें पूरी तरह डूब गई हैं. कई जगहों पर पानी की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया है तो कई जगह पानी में घुसी गाड़ियों की हालत ही खस्ता हो गई. पूरे शहर में बाढ़ जैसा नजारा बना हुआ है.

भगवान राम के ननिहाल से लौटते ही चमकी किस्मत और मंत्री बन गए गुजरात के चार बीजेपी विधायक

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद व औरैया में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कई इलाकों में हल्की व सामान्य बारिश हो सकती है. वहीं, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें